ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर में करानी पड़ी स्‍पाइस जेट की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान भरते ही आई थी तकनीकी खामी

गोरखपुर में करानी पड़ी स्‍पाइस जेट की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान भरते ही आई थी तकनीकी खामी

गोरखपुर से कोलकाता जाने वाली स्पाइस जेट के विमान में तकनीकी खामी आ जाने से गोरखपुर एअरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। गनीमत रहा कि किसी प्रकार का कोई हादसा नहीं हुआ। विमान में क्रू मेंबर समेत...

गोरखपुर में करानी पड़ी स्‍पाइस जेट की इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान भरते ही आई थी तकनीकी खामी
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुरWed, 16 Aug 2017 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर से कोलकाता जाने वाली स्पाइस जेट के विमान में तकनीकी खामी आ जाने से गोरखपुर एअरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। गनीमत रहा कि किसी प्रकार का कोई हादसा नहीं हुआ। विमान में क्रू मेंबर समेत सवार सभी 71 यात्रियों को सकुशल उतार लिया गया। विमान के रास्ते ही वापस आ जाने से यात्रियों ने जमकर हंगामा भी किया। यात्री दूसरी विमान की व्यवस्था कराने की मांग कर रहे थे। लेकिन शाम हो जाने के कारण एअरपोर्ट ने मंजूरी ही नहीं दी। 

रोजाना की तरह गोरखपुर से कोलकाता जाने वाली स्पाइस जेट की विमान 3272 ने शाम 4:25 बजे गोरखपुर से उड़ान भरी। अभी विमान 40 नॉटिकल माइल पहुंची थी कि इसमें नेवीगेशन की दिक्कत आ गई। पायलट ने गोरखपुर एअरपोर्ट से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। अनुमति मिलते ही शाम 4:45 बजे गोरखपुर एअरपोर्ट पर लैंड कर गई। इसमें सवार सभी यात्रियों को सकुशल उतार लिए गए। सुरक्षा को देखते हुए विमान को रद कर दिया गया है। विमान को ठीक करने के लिए दिल्ली से विशेष टीम आ रही है। टीम के अनुमति के बाद ही इसे उड़ान के लिए मंजूरी दी जाएगी। 

इस दौरान कोलकाता न जा पाने वाले यात्रियों ने हॉल में जमकर हंगामा किया और दूसरे फ्लाइट से कोलकाता भिजवाने की मांग की। करीब 20 मिनट तक चली वार्ता के बाद एअरपोर्ट अथॉरिटी ने अंधेरा हो जाने के कारण दूसरे विमान को अनुमति देने से इनकार कर दिया।

घटनाक्रम
गोरखपुर से कोलकाता उड़ान के लिए फ्लाइट तैयार-4:15 बजे
इस समय तक सभी यात्री क्रू मेंबर समेत सवार हो चुके थे-
एअरपोर्ट से कोलकाता के लिए प्रस्थान----------4:25 बजे
तकनीकी खामी पकड़ में आई---------------40 नॉटिकल माइल उड़ान के दौरान
गोरखपुर एअरपोर्ट में इजरजेंसी लैंडिंग की अनुमति---शाम 4:32 बजे
गोरखपुर एअरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग-----------शाम 4:45 बजे
विमान में सवार यात्रियों की संख्या-क्रू मेंबर समेत---71 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें