class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीडीयू में होगी प्री पीएचडी कोर्स की परीक्षा

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता
कुलपति प्रो. विजयकृष्ण सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार की शाम को संकाय अधिष्ठताओं की बैठक में प्री पीएचडी कोर्स की लम्बित परीक्षाओं को जल्द से जल्द कराने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसके अनुसार अब तक दो सत्रों की नहीं हुई परीक्षा अगस्त व सितंबर में कराई जाएगी। कुलपति ने निर्देशित किया कि अगले आदेश तक प्रो. सुग्रीव नाथ तिवारी प्रीपीएचडी कोर्स के समन्वयक बने रहेंगे।

कुलपति को पूर्व में यह बताया गया था कि सत्र 2014-15 में प्री पीएचडी कोर्स करने वाले तथा सत्र-201-16 में प्री पीएचडी कोर्स करने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा अब तक नहीं हो सकी है। संकाय अधिष्ठाताओं से चर्चा के बाद कुलपति ने निर्णय लिया कि 2014-15 में प्री पीएचडी कोर्स करने वाले अभ्यर्थियों की प्री पीएचडी परीक्षा अगस्त माह में कराई जाएगी। इसी तरह सत्र 2015-16 के अभ्यर्थियों की परीक्षा सितम्बर में कराए जाने का निर्णय लिया गया।

इसके अतिरिक्त बैठक में प्री पीएचडी कोर्सवर्क के आवेदनपत्र के प्रारूप पर भी चर्चा हुई। इसे अंतिम रूप देते हुए स्वीकृत किया गया। बैठक में अधिष्ठातागण प्रो. अशोक श्रीवास्तव, प्रो. एसके सेनगुप्ता, प्रो. शैलजा सिंह, प्रो. रवि शंकर सिंह, प्रो. एके तिवारी, प्रो. जितेंद्र मिश्र तथा प्रो. अवधेश सिंह तथा कुलसचिव शत्रोहन वैश्य उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DDU Pre PHD Exam will be in August
आधार नम्बर पूछा खाते से निकाल लिए बीस हजारथाने के सामने चाय पी रहे थे पति पत्‍नी, कार का शीशा ताेेेड़ चुरा लिया एटीएम