ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबीआरडी में गहराया फिल्म की कमी का संकट, सिटी स्कैन और एक्सरे ठप

बीआरडी में गहराया फिल्म की कमी का संकट, सिटी स्कैन और एक्सरे ठप

गोरखपुर। हिन्दुस्तान संवाद बीआरडी मेडिकल कालेज में संसाधनों की कमी के चलते कई जांचें नहीं हो रही है। अस्पताल में प्लेट (फिल्म) खत्म होने के कारण रविवार को एक्सरे ठप हो गया। सीटी स्कैन जांच भी फिल्म...

बीआरडी में गहराया फिल्म की कमी का संकट, सिटी स्कैन और एक्सरे ठप
Kushinagar,GorakhpurSun, 04 Jun 2017 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। हिन्दुस्तान संवाद
बीआरडी मेडिकल कालेज में संसाधनों की कमी के चलते कई जांचें नहीं हो रही है। अस्पताल में प्लेट (फिल्म) खत्म होने के कारण रविवार को एक्सरे ठप हो गया। सीटी स्कैन जांच भी फिल्म खत्म होने के कारण नहीं हो रही है। इससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
कुशीनगर निवासी राधेलाल सड़क हादसे में घायल हो गए। परिवारीजन गंभीर हालत में उन्हें लेकर बीआरडी मेडिकल कालेज के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। डॉक्टरों ने एक्सरे और सीटी स्कैन कराने की सलाह दी। यह दोनों ही जांच कालेज में नहीं हुई। तीमारदारों को मरीज को स्ट्रेचर पर रखकर निजी डायग्नोस्टिक सेंटर ले जाना पड़ा। जहां उन्हें करीब ढाई हजार रुपये खर्च करने पड़े। ट्रॉमा सेंटर में ही करीब डेढ़ सौ मरीज रोजाना इलाज के लिए आते हैं। जिनमें से अधिकांश को एक्सरे या सीटी स्कैन कराने की आवश्यक्ता होती है। कालेज प्रशासन जल्द एक्सरे प्लेट मंगाने का दावा कर रहा है। 
मशीन खराब होने के कारण पहले से बंद चल रही है एमआरआई
विवादों के कारण कालेज में आठ करोड़ से लगी एमआरआई भी सफेद हाथी साबित हो रही है। यह मशीन पिछले दो महीने से बंद है। बताया जा रहा है कि मशीन ही खराब हो गई है। मशीन लगाने वाली फर्म को ही मरम्मत का ठेका मिला हुआ है लेकिन कैग की रिपोर्ट आने के बाद फर्म ने मरम्मत करने से हाथ पीछे खींच लिया। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। मजबूरन मरीज मंहगें दरों पर प्राइवेट डायग्नोस्टिक सेंटर में जांच करा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें