ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरVIDEO: गोरक्षपीठाधीश्‍वर सीएम ने ऐसे निभाईं मंदिर की परम्‍परायें, रामकथा का किया शुभारंभ 

VIDEO: गोरक्षपीठाधीश्‍वर सीएम ने ऐसे निभाईं मंदिर की परम्‍परायें, रामकथा का किया शुभारंभ 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को बतौर गोरक्षपीठाधीश्‍वर गोरखनाथ मंदिर की परम्‍परायें निभाते हुए श्रीरामकथा ज्ञानयज्ञ का शुभारंभ कराया। इसके पहले वह बकायदा शोभायात्रा और व्‍यास...

VIDEO: गोरक्षपीठाधीश्‍वर सीएम ने ऐसे निभाईं मंदिर की परम्‍परायें, रामकथा का किया शुभारंभ 
मुख्‍य संवाददाता ,गोरखपुर Sun, 03 Sep 2017 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को बतौर गोरक्षपीठाधीश्‍वर गोरखनाथ मंदिर की परम्‍परायें निभाते हुए श्रीरामकथा ज्ञानयज्ञ का शुभारंभ कराया। इसके पहले वह बकायदा शोभायात्रा और व्‍यास पीठ की पूजा-अर्चना में शामिल हुये। रामकथा के 27 यजमान हैं। योगी ने उन सबके परिवारीजनों से मुलाकात भी की। गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्‍मृति व्‍याख्‍यान कक्ष में शुरू हो रहे इस कार्यक्रम का शुभारंभ अखंड ज्‍योति और व्‍यास पीठ की पूजा-अर्चना से हुआ। 

राम कराते हैं धर्म की अवधारणा का दर्शन
रामकथा के शुभारंभ के मौके पर महंत सुरेश दास ने सभी आगंतुकों का स्‍वागत किया। उन्‍होंने कहा कि राम धर्म के विग्रह हैं। वह हमें धर्म की व्‍यापक धारणा का दर्शन कराते हैं। राम की महानता, व्यापकता, सनातन आस्था को कोई कम नहीं कर सकता।

सीएम ने बाढ़ में मदद करने वालों की तारीफ की
सीएम योगी ने कहा कि सभी भारत वासी राम की कथा को जानते हैं लेकिन आज भी जब वे रामकथा सुनते हैं तो वह सब कुछ उन्‍हें अपने सामने घटित होता हुआ प्रतीत होता है। उन्‍होंने गोरखपुर में बाढ़ के दौरान पीडि़तों की मदद करने वालों की खुलकर तारीफ भी की।

मंदिर पर फरियादियों का लगा तांता
सीएम योगी से मिलने के लिए गोरखनाथ मंदिर पर सुबह से ही फरियादियों का तांता लगा है। भीड़ को देखते हुए महिलाओं को अलग बिठाया गया है ताकि उन्‍हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।

सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे, गोरखनाथ मंदिर में करेंगे इस कार्यक्रम का शुभारंभ

सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे, करेंगे इस कार्यक्रम का शुभारंभ

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर पहुंच गये हैं। करीब सवा 12 बजे उनका विमान की गोरखपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई। वहां से वह सीधे गोरखनाथ मंदिर जा रहे हैं जहां आज उन्‍हें श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ करना है।

नौ सितम्‍बर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में अयोध्‍या से आये जगदगुरु रामानंदचार्य स्‍वामी रामानन्‍द दास आज दोपहर से कथा कहेंगे। कार्यक्रम के बाद सीएम मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। सोमवार दोपहर दो बजे तक का उनका समय आरक्षित है। कल दिन में 2:55 बजे वह लखनऊ के लिए प्रस्‍थान करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें