ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरचमकेंगे शहर के 5 चौराहे, व्यापारियों ने लिया गोद

चमकेंगे शहर के 5 चौराहे, व्यापारियों ने लिया गोद

शहर के 28 चौराहों को विकसित करने के क्रम में पांच बड़े चौराहों को पूरी तरह से विकसित करने के लिए व्यापारियों और चिकित्सकों ने गोद लिया है। चौराहे सुंदर तो होंगे ही साथ ही रंग बिरंग‌ी लाइटें भी...

चमकेंगे शहर के 5 चौराहे, व्यापारियों ने लिया गोद
वरिष्ठ संवाददाता ,गोरखपुरWed, 26 Jul 2017 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के 28 चौराहों को विकसित करने के क्रम में पांच बड़े चौराहों को पूरी तरह से विकसित करने के लिए व्यापारियों और चिकित्सकों ने गोद लिया है। चौराहे सुंदर तो होंगे ही साथ ही रंग बिरंग‌ी लाइटें भी लगाई जाएंगी। 
डीएम राजीव रौतेला ने बताया कि जिन चौराहों का सुंदरीकरण करने के लिए जिन व्यापारियों को जिम्मा सौंपा गया हैं उन्होंने इन चौराहों को पूरी तरह से विकसित करने के लिए सहमति जताई है। 
सुंदरीकरण
चौराहों को सुंदर बनाने के लिए बंटी जिम्मेदारी
पहले फेज में लिए गए पांच चौराहे पांच चौराहे
निजी प्रतिष्ठानों को दी गई अलग-अलग चौराहों की जिम्मेदारी
गणेश, शास्त्री, भगत सिंह, कचहरी और देवरिया बाईपास चौराहों का होगा विकास

शहर के 20 चौराहों का किया जाना है विकसित
जिन चौराहों को व्यापारियों ने गोद लिया है उनमें गणेश चौराहा, शास्त्री चौराहा, कचहरी चौराहा, देवरिया बाईपास और भगत सिंह चौराहा शामिल है। इनकों को गोद लेने वाले व्यापारी इनकी देख-रेख तो करेंगे ही साथ ही समय-समय पर इसकी खूबसूरती भी बढ़ाते रहेंगे। 
चौराहों को बढ़ाने और मूर्तियों का आकार बढ़ाने के लिए सीएम कर सकते हैं घोषणा
संस्कृति विभाग के पास मूर्तियों को आकार बड़ा करने के लिए बजट न होने बाद जिलाधिकारी इस सम्बंध में प्रस्ताव बनाकर सीएम को सौंप सकते हैं। संभव है कि गुरुवार को आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ इसके लिए घोषणा भी कर दें। 
पूर्वांचल बैंक आठ चौराहों से सुंदर बनाने के लिए दे चुका है प्रस्ताव
पूर्वांचल बैंक ने शहर के आठ चौराहों को सुंदरीकरण करने के लिए गोद लेने का प्रस्ताव दिया है। इसमें असुरन चौक का जय प्रकाश नारायण, काली मंदिर सरदार बल्लभ भाई पटेल, गणेश चौराहा, इदिंरा गांधी तिराहा, कचहरी चौराहा, लाल बहादुर शास्त्री चौराहा, पैडलेगंज तिराहा और छात्रसंघ चौराहा को चिन्हित किया गया है। 

किस चौराहे को किसने लिया गोद
चौराहा            इन्होंने लिया गोद
गणेश चौराहा            गणेश मिष्ठान
शास्त्री चौराहा        शुद्ध प्लस प्रा. लि.
शहीद भगत सिंह        अपोलो क्लीनिक
कचहरी चौराहा        शुद्ध प्लस प्रा.लि
देवरिया बाईपास तिराहा    ग्लोबल हॉस्पिटल

‘‘शहर के चौराहों को विकसित करने के लिए प्रयास चल रहा है। इसी क्रम में शहर के चार जिम्मेदारों ने खुद से आगे बढ़कर पांच चौराहों को गोद लिया है। उम्मीद है कि अपना शहर आने वाले दिनों में काफी अलग और बेहतर दिखेगा।’’ 
राजीव रौतेला, जिलाधिकारी

‘‘मेरे लिए यह गर्व की बात है कि जिला प्रशासन ने यह अवसर दिया है। मैने देवरिया बाईपास तिराहे को गोद लिया है। मेरी पूरी कोशिश होगी कि इस चौराहे को शहर को सबसे बेहतर चौराहे के नाम से जाना जाए।’’ 
डॉ. शिव शंकर शाही, ग्लोबल हॉस्पिटल
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें