ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकुशीनगर में आबादी के बीच पहुंचा गैंडा, दहशत में लोग

कुशीनगर में आबादी के बीच पहुंचा गैंडा, दहशत में लोग

कुशीनगर के जटहां क्षेत्र के कंठीछपरा गांव के बाहर गन्ने के खेत में बुधवार की सुबह एक विशालकाय गैंडे की मौजूदगी ने लोगों को डरा दिया है। गैंडा दिखने के बाद बड़ी संख्या में लोग आसपास के खेतों की...

कुशीनगर में आबादी के बीच पहुंचा गैंडा, दहशत में लोग
हिन्‍दुस्‍तान टीम , कुशीनगर Thu, 16 Nov 2017 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर के जटहां क्षेत्र के कंठीछपरा गांव के बाहर गन्ने के खेत में बुधवार की सुबह एक विशालकाय गैंडे की मौजूदगी ने लोगों को डरा दिया है। गैंडा दिखने के बाद बड़ी संख्या में लोग आसपास के खेतों की घेराबंदी कर शोर मचाते हुए गैंडे को भगाने की कोशिश में लगे हैं। चार घंटे में यह गैंडा तीन किमी की दूरी तय कर जटहा बाजार थाने के करीब तक पहुंच गया है। पडरौना व बिहार के बाल्मीकि ब्याघ्र परियोजना के वन कर्मियों की टीम ने गैंडे का रेस्क्यू करने की तैयारी शुरू कर दी है।

बुधवार की सुबह कंठीछपरा गांव के बाहर गन्ने के खेत के पास एक विशालकाय गैंडा देख लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। शोर सुन गैंडा गन्ने के खेत में छिप गया। काफी देर तक लोग शोर मचाते हुए उसे आगे बढ़ने का रास्ता देने की कोशिश करते रहे। गैंडा देखने के लिए लोग आसपास के पेड़ों पर चढ़ गए थे। सूचना पाकर पडरौना रेंजर व बाल्मीकि ब्याघ्र परियोजना के रेंजर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

अगस्त से ही ब्याघ्र परियोजना की टीम को है इस गैंडे की तलाश
अगस्त महीने में नेपाल में आई प्रलयंकारी बाढ़ के पानी में चितवन नेशनल पार्क से तमाम गैंडे बहकर ब्याघ्र परियोजना क्षेत्र में आ गए थे। बाकी गैंडों को रेस्क्यू कर पकड़ लिया गया, लेकिन एक गैंडा पकड़ से दूर रहा। बाल्मीकि ब्याघ्र परियोजना की टीम को अनुमान है कि यह वही गैंडा है, जिसकी अगस्त महीने से ही तलाश है।

रेस्क्यू की तैयारी, बुलाई जा रही है टीम
इस गैंडे को बेहोश कर पकड़ने के लिए रेस्क्यू की तैयारी शुरू हो गई है। बाल्मीकि ब्याघ्र परियोजना से रेस्क्यू टीम मंगाई जा रही है। हाथियों पर सवार इस टीम के निशानेबाज गैंडे को बेहोश कर पकड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें