ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबिजली निगम की लापरवाही ने ले ली एक और लाइनमैन की जान

बिजली निगम की लापरवाही ने ले ली एक और लाइनमैन की जान

बैतालपुर विद्युत उपकेन्द्र की लापरवाही से रविवार सुबह एक और लाइनमैन की जान चली गई। हादसे के बाद कर्मचारी विद्युत उपकेन्द्र में ताला लगा भाग निकले। 19 जून को भी इस उपकेंद्र से जुड़े एक लाइनमैन की करंट...

बिजली निगम की लापरवाही ने ले ली एक और लाइनमैन की जान
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाSun, 25 Jun 2017 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बैतालपुर विद्युत उपकेन्द्र की लापरवाही से रविवार सुबह एक और लाइनमैन की जान चली गई। हादसे के बाद कर्मचारी विद्युत उपकेन्द्र में ताला लगा भाग निकले। 19 जून को भी इस उपकेंद्र से जुड़े एक लाइनमैन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई थी।  
    गौरीबाजार थाना क्षेत्र के भगुआ निवासी 35 वर्षीय विन्द्र यादव बैतालपुर विद्युत उपकेन्द्र पर लाइनमैन के पद पर तैनात थे। रविवार की सुबह ड्यूटी पर जाने के लिए घर से निकले थे। इसी दौरान बगल के गांव सोपरी बुजुर्ग में ट्रांसफार्मर के तार में फाल्ट होने की उपकेन्द्र से शिकायत मिली। फाल्ट ठीक करने पहुंचे रविन्द्र शटडाउन लेने के बाद पोल पर चढ़ गए, लेकिन इसी दौरान किसी ने उपकेंद्र से आपूर्ति बहाल कर दी।

करंट की चपेट में आने से एचटी लाइन ठीक कर रहे रविन्द्र झुलसते हुए नीचे गिर गए। इस हादसे में घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही बिजली कर्मचारी विद्युत उपकेन्द्र में ताला बंद कर फरार हो गए।

सप्ताह भीतर बैतालपुर उपकेंद्र क्षेत्र में दूसरे लाइनमैन की मौत हुई है। 18 जून को यमुना के श्रीमागवत प्रसाद की सिरजम में फाल्ट ठीक करते समय आपूर्ति बहाल होने से मौत हो गई थी। घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने ग्रामीणों के हंगामा के डर से उपकेन्द्र पर पुलिस तैनात कर दी। रविन्द्र को मृतक आश्रित के रूप में बिजली विभाग में नौकरी मिली थी। उनकी मौत से घर में कोहराम मच गया।                                                                                                

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें