ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबालरोग चिकित्सा संस्थान में दो गुना होंगे मजदूर

बालरोग चिकित्सा संस्थान में दो गुना होंगे मजदूर

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता बीआरडी मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन बालरोग चिकित्सा संस्थान में मजदूरों की संख्या दो गुनी होगी। निर्माण की तय मियाद को बढ़ाने से गुरुवार को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा-शिक्षा...

1/ 2
2/ 2
वरिष्ठ संवाददाता,GorakhpurThu, 22 Jun 2017 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। कार्यालय संवाददाता
बीआरडी मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन बालरोग चिकित्सा संस्थान में मजदूरों की संख्या दो गुनी होगी। निर्माण की तय मियाद को बढ़ाने से गुरुवार को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा-शिक्षा अनिता भटनागर जैन ने इनकार कर दिया। शासन के कड़े तेवर को देख कार्यदायी संस्था ने मजदूरों की संख्या को दोगुना करने का फैसला किया। 
गुरुवार को अपर मुख्य सचिव बीआरडी मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट की जांच करने पहुंची। सबसे पहले उन्होंने 500 बेड के बालरोग चिकित्सा संस्थान का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि निर्माण की प्रगति तय समय से पांच महीने पीछे चल रही है। इस प्रोजेक्ट को मार्च 2018 में पूरा होना है। देरी की वजह मजदूर और मैटेरियल की कमी है। संस्थान में मजदूर और मैटेरियल को रखने के लिए जगह की मांग की। 
कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के लचर दलील पर अपर मुख्य सचिव भड़क गई। उन्होंने मौके पर ही सबको टाईट किया। कार्यदायी संस्था को निर्माण की मियाद को बढ़ाने के आग्रह को खारिज कर दिया। उन्होंने मजदूरों की संख्या को दो गुना कर काम को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया। उनके इस निर्देश को कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने स्वीकार कर लिया। संस्था के जीएम एके जैन ने बताया कि अगले एक महीने में मजदूरों की संख्या को 600 से बढ़ाकर 1200 कर दिया जाएगा। 
खास-खास
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा-शिक्षा का दौरा

बीआरडी में बन रहा है 500 बेड का बालरोग चिकित्सा संस्थान
प्रोजेक्ट में हो रही देरी से शासन हुआ सख्त

ओपीडी अधर में 
निर्माणाधीन बाल संस्थान में प्रस्तावित ओपीडी जल्द शुरू होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। इसका संकेत अपर मुख्य सचिव ने भी दिया। उन्होंने बताया कि निर्माण का काम ओपीडी ब्लॉक में भी चल रहा है। ओपीडी में मरीजों व तीमारदारों की आमद बढ़ जाएगी। ऐसे में हादसा होने का खतरा है। इतना ही नहीं इससे काम की गति भी प्रभावित होगी। ओपीडी ब्लॉक में काम पूरा होने के बाद ही ओपीडी को शुरू करने पर विचार किया जाएगा।

सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के निर्माण की गति ठीक
वह 200 बेड वाले निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य की गति संतोषजनक मिला। इसके निर्माण में कार्यदायी संस्था महज 20 दिन पीछे है। संस्था के इंजीनियरों ने तय समय पर काम पूरा करने का भरोसा दिलाया। 

जेल जैसी लगी है हॉस्टलों में ग्रील
अपर मुख्य सचिव ने 100 सीटेड ब्वॉयज, 50 सीटेड गर्ल्स और 50 सीटेड मैरेड कपल हॉस्टल के निर्माण का निरीक्षण किया। इस दौरान ब्वॉयज हॉस्टल के कमरों के खिड़कियों में लगे ग्रील को देखकर वह भड़क गई। उन्होंने ग्रील की डिजाइन को जेल की बैरक जैसा करार दिया। नाराज अपर मुख्य सचिव ने कार्यदायी संस्था समाज कल्याण के इंजीनियर को मौके पर ही फटकार लगाई। उन्होंने हॉस्टलों में एलईडी लाईट लगाने के निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें