ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरVIDEO: सीएम सिटी समेत आसपास के जिले बोले, मां कसम हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखेंगे हम

VIDEO: सीएम सिटी समेत आसपास के जिले बोले, मां कसम हिन्दुस्तान को स्वच्छ रखेंगे हम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले समेत बस्ती और गोरखपुर मण्डल के सभी जिलों में स्वच्छता के लिए रविवार को ‘हिन्दुस्तान’ की मुहिम ‘मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम’ की...

1/ 3
2/ 3
3/ 3
मुख्य संवाददाता, गोरखपुरMon, 18 Sep 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले समेत बस्ती और गोरखपुर मण्डल के सभी जिलों में स्वच्छता के लिए रविवार को ‘हिन्दुस्तान’ की मुहिम ‘मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम’ की शुरुआत जोश भरे माहौल में हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में इस कार्यक्रम की शुरूआत गोरखपुर क्लब में ‘संवाद’ कार्यक्रम के जरिए हुई। कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गो के लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें काफी संख्या में अलग अलग संगठनों से जुड़े लोग भी शामिल हुए जिन्होंने इस पहल की सराहना की। लोगों ने इस बाबत अपना दृष्टिकोण रखने के साथ अलग अलग महत्वपूर्ण सुझाव भी प्रदान किए।

यह आयोजन गोरखपुर के साथ ही देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, बस्ती, खलीलाबाद, संकबीरनगर में भी आयोजित किया गया।

सर्वानुमति से तय हुआ कि सब लोग मिल कर स्वच्छता के इस अभियान की शुरूआत अपने अपने घर और आंगन से करेंगे। संवाद में उद्यर्मी, कर्मचारी संगठन, रंगकर्मी, लेखक, कवि, सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक, व्यापारी, धार्मिक संगठनों से जुड़े लोग भी शामिल हुए।

दिलाई स्वच्छता की शपथ
संवाद समारोह के आखिर में शहर के लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। संवाद कार्यक्रम शुरू होने से पहले सबको बताया किया गया कि रविवार से शुरू हो रहे ‘हिन्दुस्तान’ के ‘मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम’ अभियान का उद्देश्य गलियों और सड़कों को साफ-सुथरा करना है। यह अभियान महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्तूबर तक चलेगा। महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। उनके संदेश पर अमल करते हुए हमको भी इस अभियान के तहत लोगों को साफ-सफाई के साथ खुले में शौच को कम करना या समाप्त करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें