ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोंडामुख्यमंत्री ने लिया एक्शन, तीन सस्पेंड, सीएमओ का तबादला

मुख्यमंत्री ने लिया एक्शन, तीन सस्पेंड, सीएमओ का तबादला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले गोण्डा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी पूरन सिंह, पशुधन प्रसार अधिकारी केपी द्विवेदी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य...

मुख्यमंत्री ने लिया एक्शन, तीन सस्पेंड, सीएमओ का तबादला
गोंडा, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 14 Aug 2017 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही बरतने वाले गोण्डा के प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी पूरन सिंह, पशुधन प्रसार अधिकारी केपी द्विवेदी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज के चिकित्साधिकारी डॉ. अजीत प्रताप को निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं। 

सोमवार को  गोण्डा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया कि पशुधन प्रसार अधिकारी  केपी द्विवेदी बाढ़ ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे हैं। इसी प्रकार, बाढ़ राहत केन्द्र भटपुरा में तैनात डॉ. अजीत प्रताप के बारे में शिकायतें मिलीं कि वे भी अक्सर गायब रहते हैं। प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी  पूरन सिंह के बारे में बताया गया कि वे 02 अगस्त, 2017 से बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। इस पर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री जी ने इन अधिकारियों के निलम्बन का निर्णय लिया। 

मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर गोण्डा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आभा आशुतोष को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने के निर्देश दिए। पशुओं की चारा व्यवस्था में ढिलाई बरते जाने के कारण उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. सुभाष चन्द्र जायसवाल को चेतावनी देने के निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री जी ने जनपद बाराबंकी में बाढ़ सम्बन्धी ड्यूटी में शिथिलता बरतने वाले चिकित्साधिकारी डॉ. लईक अहमद, डॉ. वीके सिंह तथा डॉ. धर्मेन्द्र राय को कठोर चेतावनी दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बहराइच जनपद के पशुधन अधिकारी डॉ. राहुल गुप्ता तथा आपूर्ति निरीक्षक साहब लाल यादव को भी कठोर चेतावनी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें