ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोंडागजब! मिट्टी के नीचे दबी मिली सैकड़ों वर्ष पुरानी ऋषि की मूर्ति 

गजब! मिट्टी के नीचे दबी मिली सैकड़ों वर्ष पुरानी ऋषि की मूर्ति 

रविवार देर शाम उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के परास गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक खेत में काम करते समय मजदूरों को सिद्ध ऋषि परासर की सैकड़ों वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्ति मिट्टी के नीचे...

गजब! मिट्टी के नीचे दबी मिली सैकड़ों वर्ष पुरानी ऋषि की मूर्ति 
लाइव हिन्दुस्तान,गोंडाMon, 29 May 2017 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार देर शाम उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के परास गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक खेत में काम करते समय मजदूरों को सिद्ध ऋषि परासर की सैकड़ों वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्ति मिट्टी के नीचे दबी मिली।

स्थानीय लोगों ने लोगों ने मूर्ति को नहला धुलाकर मंदिर में रखवा दी है। जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो एस आई विजय यादव मूर्ति लाने के लिए गये लेकिन गांव वालों ने मूर्ति ले जाने का विरोध किया तो मूर्ति को पुजारी के सुपुर्द कर दिया गया।

जानकारों की मानें तो ऋषि परासर की ये मूर्ति लगभग तीन सौ वर्षों से अधिक पुरानी है। बताया जा रहा है कि तीन दशक पूर्व मंदिर से इसे चोर उठा ले गये थे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। 

खंगाली जा रही है एफआईआर : चोरी की घटना काफी पुरानी होने के नाते पुलिस थाने में इससे जुड़े रिकार्ड खंगाल रही है। एसओ डीके सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें