ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरमांगों को लेकर शिक्षकों ने बुलंद की आवाज

मांगों को लेकर शिक्षकों ने बुलंद की आवाज

ब्लाक संसाधन केन्द्र के सभागार में गुरुवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। जिसमें अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में पदाधिकारियों ने आवाज को बुलन्द किया। चेताया कि अगर हम शिक्षकों का उत्पीड़न,...

मांगों को लेकर शिक्षकों ने बुलंद की आवाज
रेवतीपुर (गाजीपुर)। हिन्दुस्तान संवादThu, 21 Sep 2017 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लाक संसाधन केन्द्र के सभागार में गुरुवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक हुई। जिसमें अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में पदाधिकारियों ने आवाज को बुलन्द किया। चेताया कि अगर हम शिक्षकों का उत्पीड़न, विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार समाप्त नहीं होता है व हम लोगों की सभी मांगों को यथा शीघ्र मंजूर किया जायष अन्यथा हम शिक्षक आन्दोलन को बाध्य होंगे। ब्लाक संसाधन केन्द्र में संघ की बैठक को संम्बोधित करते हुये ब्लाक अध्यक्ष भगवती प्रसाद तिवारी ने शिक्षकों व पदाधिकारियों से आह्वान किया कि अपनी मागों को लेकर हमें मुखर होना होगा। अन्यथा सरकार व  विभागीय अधिकारी व कर्मचारी हमारा शोषण करते रहेंगे। 

उन्होंने मांग किया कि सरकार अपने वादे से मुकर रही है। वेतन विसंगतियों को दूर किया जाय, बकाया वेतन व ऐरियर जल्द अवमुक्त हो। उन्होंने कहा कि अन्य विभागों की तरह मिलने वाले आवासीय भत्ता भी हम शिक्षकों को दिया जाय, वैयक्तिक वेतन व सातवें वेतनमान की विसंगतियों को तत्काल दूर किया जाय। विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा आवश्यक कार्यों के नाम पर बार-बार दौड़ाया जाता है। कार्य पूरा न होने पर शिक्षकों को जिला मुख्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है। शिक्षकों के परिवारों व बच्चों के  बेहतरी के लिए अलग से सुविधा मुहैया कराया जाय। शिक्षकों की लंबित समस्याओं का समाधान हर हाल में करना होगा। कहा कि शिक्षक अपनी समस्याओ को लेकर ब्लाक से लेकर विकास भवन तक दौड़ लगाते हैं, लेकिन उनकी वाजिब मांगों का भी समय से हल नहीं होना, न केवल विभागीय लापरवाही है। बल्कि विभाग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। शिक्षक इसे बर्दाश्त नही करेंगे। 

उक्त समस्याओं पर चर्चा के बाद शिक्षको ने खंड शिक्षा अधिकारी और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिलकर त्वरित समाधान का निर्णय लिया गया। इस मौके पर  विनोद कुशवाहा, विजयेंद्र नाथ सिंह, श्रीकांत मिश्रा, इन्द्रासन यादव, प्रेम उपाध्याय, इक़बाल अंसारी, मनोरमा सिंह, चंद्रभान सिंह, अवधेश कुमार सिंह,  संतोष कुमार गुप्ता, मुकेश सिंह यादव, कृष्णा नंन्द, त्रिभुअन आदि उपस्थित रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें