ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटसप्ताह भर में पूरे कराए जाएंगे निर्माण कार्य: डीएम

सप्ताह भर में पूरे कराए जाएंगे निर्माण कार्य: डीएम

कलेक्ट्रेट में डीएम की अध्यक्षता में जिले के चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। एसपी आवास के चल रहे निर्माण कार्य को एक सप्ताह के अंदर पूरे करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आगमन पर 18...

सप्ताह भर में पूरे कराए जाएंगे निर्माण कार्य: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSun, 15 Oct 2017 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट में डीएम की अध्यक्षता में जिले के चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। एसपी आवास के चल रहे निर्माण कार्य को एक सप्ताह के अंदर पूरे करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आगमन पर 18 कार्यों को लोकार्पण व शिलान्यास के लिए चिन्हित किया गया। सीएनडीएस द्वारा निर्माणाधीन विकास भवन की धीमी प्रगति पर कड़ी फटकार लगाई।

रविवार को दोपहर बाद कलेक्ट्रेट में डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने जिले के निर्माण कार्यों की कार्यदायी संस्थाओं के साथ बैठक की। परिक्रमा मार्ग के टीन शेड, विद्युत पोलों व रामघाट के निर्माणाधीन घाट की समीक्षा में कहा कि दीपावली मेले के पहले व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएं। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। परिक्रमा पथ में बने शौचालयों की बेहतर साफ सफाई कराई जाए। निर्माणाधीन एसपी कार्यालय व आवास की कार्यदायी संस्था यूपी पीसीएल को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि एक सप्ताह के अंदर आवास का कार्य पूरा किया जाए। नहीं करने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। निर्माणाधीन विकास भवन का कार्य अत्यंत धीमी गति से चलने पर सीएनडीएस को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि कार्य में तेजी लाई जाए। जल्दी कार्य पूरा नहीं किया जाता तो कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही 22 अक्तूबर को मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर विभिन्न विभागों के 11 कार्यों का शिलान्यास व सात कार्योँ के लोकार्पण के लिए सूची तैयार की गई। इसकी जिम्मेदारी मुख्य विकास अधिकारी को दी गई। सीडीओ ने संबंधित विभागों से समीक्षा कर कार्यों का विवरण मांगा। इस मौके पर सीडीओ जयप्रकाश पाण्डेय सहित सहित विभागाध्यक्ष व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें