ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरडीपीएस में अंतर्राष्ट्रीय बास्केट बॉल मुकाबले में भिड़ी टीमें

डीपीएस में अंतर्राष्ट्रीय बास्केट बॉल मुकाबले में भिड़ी टीमें

बुलंदशहर। हमारे संवाददातानगर के यमुनापुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को तीन दिवसीय राष्ट्रीय अंतर डीपीएस बास्केट बॉल टूर्नामेंट का आगाज हुआ। पहले दिन कई राज्यों के स्कूलों की टीम में मैच...

डीपीएस में अंतर्राष्ट्रीय बास्केट बॉल मुकाबले में भिड़ी टीमें
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरFri, 17 Nov 2017 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। हमारे संवाददाता

नगर के यमुनापुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को तीन दिवसीय राष्ट्रीय अंतर डीपीएस बास्केट बॉल टूर्नामेंट का आगाज हुआ। पहले दिन कई राज्यों के स्कूलों की टीम में मैच में भाग लेकर प्रतिभा का हुनर दिखाया। शनिवार को सेमीफाइनल व रविवार को टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। सभी टीमों का कॉलेज में आने पर जोरदार स्वागत किया गया।

शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय अंतर डीपीएस स्कूल बास्केट बॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंधक समिति के सदस्य व आईएएस अरविंद वर्मा व विशिष्ठ अतिथि डीआईओएस मनोज कुमार आर्य ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इसके बाद छात्राओं ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति। मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा के साथ खेलकूद भी जरूरी है। खेलों के माध्यम से छात्र-छात्राओं की प्रतिभा निखकर सामने आती है। स्वास्थय के लिए भी खेलों का महत्व जरूरी है। डीआईओएस मनोज कुमार आर्य ने कहा कि शिक्षा एवं खेलकूद एक दूसरे के पूरक होते हैं। दोनों ही विद्याओं के समान है। इसलिए छात्र-छात्राओं के भविष्य के लिए खेल जरूरी है। प्रतियोगिता के शुभारंभ पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रधानाचार्य डा. जेसी पंत ने मुख्य अतिथि विशिष्ठ अतिथि व डीपीएस समिति के निदेशक डा. आरडी सैनी, डीपीएस हापुड़ की प्रधानाचार्य डा. मीना आनंद, डीपीएस दादरी के प्रधानाचार्य डा. केके शर्मा व विद्यालय के अभिभावक संघ के प्रतिनिधि गौरव गौर का स्वागत किया। उप प्रधानाचार्य सावन खन्ना ने सभी टीमों के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

---

पहले दिन मैच के परिणाम

पहले दिन के मैच में डीपीएस बुलंदशहर ने डीपीएस राउकेला को 54 कें मुकाबले 62 अंकों से हराया। दूसरे मैच में डीपीएस अमृतसर ने डीपीएस डीपीएस झाखरी को 93-27 से चित किया। तीसरे मैच में डीपीएस बैंगलोर ने जालंधर को 57-25 से हराया। इसके अलावा डीपीएस भोपाल ने डीपीएस मारूतिकुंज को 59-29 से हराया। डीपीएस फरीदाबाद की टीम ने डीपीएस रूबिपार्क कोलकाता को 23 के मुकाबले 53 अंकों से हराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें