ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभदोही : प्रताड़ना से तंग आकर कुएं में कूदा युवक, मौत

भदोही : प्रताड़ना से तंग आकर कुएं में कूदा युवक, मौत

पत्नी, ससुराल और पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर चौरी बाजार निवासी 27 वर्षीय दिनेश जायसवाल ने मंगलवार को घातक कदम उठा लिया। सुबह करीब सात बजे मकान के पीछे स्थित कुएं में कूदकर उसने जान दे दी। पुलिस के...

भदोही : प्रताड़ना से तंग आकर कुएं में कूदा युवक, मौत
चौरी (भदोही)। हिन्दुस्तान संवादTue, 22 Aug 2017 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पत्नी, ससुराल और पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर चौरी बाजार निवासी 27 वर्षीय दिनेश जायसवाल ने मंगलवार को घातक कदम उठा लिया। सुबह करीब सात बजे मकान के पीछे स्थित कुएं में कूदकर उसने जान दे दी। पुलिस के भय से फरार चल रहे परिजन मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे। इस दौरान पहुंची पुलिस ने कटिया के माध्यम से शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृत युवक के पिता संतोष जायसवाल ने बहुओं, समधी, समधन, बेटे के सालों के साथ ही पुलिस के खिलाफ तहरीर दी।

चौरी बाजार निवासी संतोष जायसवाल के बेटों दिनेश व उसके बड़े भाई गणेश की शादी इसी साल छह मई को कछवां थाना क्षेत्र (मिर्जापुर) के जमुआं बाजार निवासी महादेव जायसवाल की पुत्री पिंकी व पूनम के साथ राजातालाब स्थित एक मंदिर में हुई थी। परिजनों का आरोप है कि दोनों बहुएं अलग होने का दबाव बना रही थी। इसी दिशा में 13 अगस्त को घर पर पुलिस के साथ धमकी पूनम व उसके पिता जबरदस्ती घर में घुस गए। जिसके बाद विवाद बढ़ गया। आरोप है कि बहुओं की शिकायत पुलिस के घर पर प्रतिदिन धमकने के कारण संतोष जायसवाल पत्नी व बेटों संग घर छोड़कर अन्यत्र चला गया था। 

परिजनों के अनुसार पिछले दिनों पूनम द्वारा सास व ननद के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने दिनेश को हिरासत में लिया था। जिसके बाद से वह फरार चल रहा था। मंगलवार की सुबह वह घर पर आया और भाभी पूनम से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद उसने कुएं में कूदकर जान दे दी। मौके पर जुटे लोग जब उसे बाहर निकालने का प्रयास किया तो उसमें गैस थी। जिसके बाद कटिया के माध्यम से शव को बाहर निकला गया। मौके पर पहुंची सीओ औराई ने परिजनों से बातचीत की। 
मृत युवक दिनेश के पिता संतोष जायसवाल ने पुलिस को तहरीर देकर बहू पूनक, पिंकी, समधी महादेव, समधन पुष्पा उनके बेटे रामू, विनय के साथ ही पुलिस के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृत युवक तीन भाई व तीन बहन हैं। 

शादी के बाद से ही चल रही थी पंचायत
बाजार निवासी संतोष के बेटे दिनेश व गणेश की शादी के बाद से ही परिवार में विवाद चल रहा था। दोनों बहुएं पिंकी व पूनम अलग होने का दबाव बना रही थी, लेकिन परिजन सुनने को तैयार नहीं थे। इसी कड़ी में पिछले दिनों हुई पंचायत के बाद एक लाख रुपये व जेवरात वापस करने की बात हुई थी। इस बीच, मारपीट की घटना के बाद दिनेश ने आत्मघाती कदम उठा लिया। जिसके बाद से परिजनों के साथ ही बाजार में शोक की लहर है। इस मामले में लोग पुलिस की भूमिका को भी संदिग्ध मानकर चल रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें