ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रधानमंत्री आवास योजना में 'खेल', सीडीओ ने की कार्रवाई

प्रधानमंत्री आवास योजना में 'खेल', सीडीओ ने की कार्रवाई

शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली प्रधानमंत्री आवास योजना को सरकारी कर्मचारी ही पलीता लगा रहे हैं। योजना के लाभार्थियों का खाता गलत फीड करने के कारण ऑनलाइन भुगतान रिजेक्ट होने व गलत खातों में धनराशि...

प्रधानमंत्री आवास योजना में 'खेल', सीडीओ ने की कार्रवाई
ज्ञानपुर (भदोही)। निज संवाददाता Tue, 08 Aug 2017 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली प्रधानमंत्री आवास योजना को सरकारी कर्मचारी ही पलीता लगा रहे हैं। योजना के लाभार्थियों का खाता गलत फीड करने के कारण ऑनलाइन भुगतान रिजेक्ट होने व गलत खातों में धनराशि अंतरित होने की अनियमितता सामने आई है। मामला संज्ञान में आने पर सीडीओ हरिशंकर सिंह ने कम्प्यूटर ऑपरेटर, लेखाकार, ग्राम पंचायत अधिकारी/ग्राम विकास अधिकारी व औराई के तत्कालीन खंड विकास अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की है। 

सीडीओ हरिशंकर सिंह ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत वर्ष 2016-17 में ऑनलाइन लाभार्थियों का विवरण गलत अपलोड करने के चलते पात्र लाभार्थियों के खाते में योजना की धनराशि अंतरित नहीं हो सकी। ऐसे में जनपद की प्रगति प्रभावित हुई है। सीडीओ ने कहा कि इस कार्य में लापरवाही बरतने के एवज में भदोही विकास खंड के ग्राम पंचायत अधिकारी सुजीत कुमार विश्वकर्मा, अनिल श्रीवास्तव, नारायण दत्त तिवारी, औराई ब्लॉक के ग्राम पंचायत अधिकारी रंजन यादव, पारसनाथ, संजय दुबे, गुलपत राम, गुलाब सरोज, डीघ के ग्रापंअ लालचन्द्र पांडेय, श्यामसुंदर पांडेय, सुरियावां के ग्रापंअ मनोज कुमार मौर्य, संतोष कुमार सिंह व राजनाथ के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। 

वहीं, औराई के लेखाकार प्रमोद दुबे को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। औराई ब्लॉक के कम्प्यूटर ऑपरेटर (मनरेगा) अशोक कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया है। यही नहीं, औराई के तत्कालीन बीडीओ जवाहर लाल ने योजना के क्रियान्वयन में घोर उदासीनता व लापरवाही बरती है। पात्र लाभार्थी के खाते का मिलान कराए बगैर गलत व्यक्ति के खाते में आवास का धन अंतरित करा दिया गया। इसके एवज में जवाहर लाल को चेतावनी दी गई है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें