class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में भदोही का जवान शहीद

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में भदोही का जवान शहीद

1 / 5नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में भदोही का जवान शहीद

2 / 5

3 / 5

4 / 5

5 / 5

PreviousNext

छत्तीसगढ़ में बीजापुर के बासागुड़ा इलाके में रविवार की देर रात नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में जिले का जवान सुलभ उपाध्याय शहीद हो गया। सुलभ छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (सीएएफ) की स्पेशल टास्क फोर्स के जवानों के साथ कांबिंग के दौरान निकला था। सोमवार की दोपहर बाद सुलभ का पार्थिव शरीर ज्ञानपुर के बैराखास स्थित घर पहुंचते ही कोहराम मच गया।

अधिकारियों के अनुसार रविवार की देर रात बासागुड़ा इलाके में कांबिंग के दौरान अचानक नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। इसी बीच सुलभ गोली लगने से घायल हो गया। उसे देर रात ही अस्पाताल में भर्ती कराया गया, लेकिन जान नहीं बच सकी। 

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में भदोही का जवान शहीद

सुलभ 2013 में भर्ती हुआ था। सुलभ दो भाइयों में छोटा था और अभी शादी भी नहीं हुई थी। इधर सुलभ के शहीद होने की खबर मिलते ही परिवार में सन्नाटा छा गया। बेसब्री से उसके पार्थिव शरीर का इंतजार होने लगा। 

सोमवार की दोपहर तिरंगे में लिपटा शव हेलीकाप्टर से उतरते ही परिवार में कोहराम मच गया। शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देने के लिए होड़ सी लग गई। भीड़ को काबू करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। 

शहीद को अंतिम विदाई देने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, डीएम विशाख जी, एसपी सचिंद्र पटेल, एएसपी जियालाल यादव, एसडीएम ज्ञानपुर केशवनाथ गुप्ता, सीओ एसएस पांडेय समेत कई अधिकारी भी पहुंचे। दोपहर बाद गोपीगंज के रामपुर गंगा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। यहां पुलिस वालों ने अंतिम सलामी दी और अधिकारियों की ओर से पुष्प गुच्छ चढ़ाए गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Bhadohi jawan martyr in encounter
भदोही: तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ माले ने किया प्रदर्शनबड़े मंगल पर हनुमत मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब