ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअरे ये क्या, अब पीलीभीत शहर में पहुंच गया बाघ

अरे ये क्या, अब पीलीभीत शहर में पहुंच गया बाघ

अब तक जंगलों में कहर बरपा रहा बाघ पीलीभीत शहर में आ गया है। लोगों की बात मानें तो शुक्रवार रात करीब नौ बजे बाघ शहर के सेंट एलॉयसिस कॉलेज के पीछे देखा गया है। इससे शहर के उत्तरी इलाके में दहशत का...

अरे ये क्या, अब पीलीभीत शहर में पहुंच गया बाघ
वरिष्ठ संवाददाता,पीलीभीतFri, 28 Jul 2017 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

अब तक जंगलों में कहर बरपा रहा बाघ पीलीभीत शहर में आ गया है। लोगों की बात मानें तो शुक्रवार रात करीब नौ बजे बाघ शहर के सेंट एलॉयसिस कॉलेज के पीछे देखा गया है। इससे शहर के उत्तरी इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और रात भर वहीं रहेगी। हालांकि टीम को बाघ नहीं दिखा।

गुरुवार को बाघ कचहरी के पास के इलाके में देखा गया था। बताया जा रहा है कि वहां से वह गत्ता फैक्ट्री से होता हुआ सिविल लाइन नॉर्थ के सेंट एलॉयसियस कॉलेज के पीछे पहुंच गया। कालेज के गार्ड से किसी ने बताया कि कालेज के पीछे खेत में बाघ मौजूद है। गार्ड ने इसकी सूचना कालेज के प्रिंसिपल फादर पायस मैनेजिज को दी। इस पर वे भी मौके पर पहुंचे। 

वहीं टाइगर रिजर्व के डीएफओ को सूचना मिली तो उन्होंने पहले तो क्विक रिएक्शन टीम भेजी लेकिन फिर खुद भी मौके पर पहुंच गए। वहीं सामाजिक वानिकी के डीएफओ आदर्श कुमार भी खेत की ओर पहुंच गए। लोगों ने बताया कि कुछ बच्चों ने खेत की ओर शाम को करीब पांच बजे भी टाइगर देखा था। 

वन विभाग की टीम ने की छानबीन
वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर टाइगर को खोजने का प्रयास करती रही, लेकिन बाघ की कहीं लोकेशन नहीं मिली। वन विभाग की टीम के साथ मोहल्ले के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए। उनमें जबरदस्त दहशत देखने को मिली। वन विभाग की टीम ने मौके पर जाकर पटाखे भी फोड़े, ताकि अगर बाघ कहीं भी हो तो वह वहां से भाग जाए। 

वन विभाग ने किया सावधान 
बाघ नहीं दिखा, लेकिन इसके बाद भी वन विभाग के अधिकारियों ने मोहल्ले के लोगों से सावधानी बरतने की सलाह दी है। कहा गया है कि लोग अपने अपने घरों में ही रहें। बाहर न ही निकलें। साथ ही सावधान रहें। अगर बाघ दिखाई दे तो तत्काल वन विभाग के अधिकारियों को फोन करें, लेकिन दहशत न फैलाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें