ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदहशत:जौनपुर में चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस की 7 बोगियों में लूटपाट

दहशत:जौनपुर में चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस की 7 बोगियों में लूटपाट

ट्रेनों में लगातार लूट और चोरी की वारदातें कर रहे अपराधी गिरोहों ने बुधवार रात एक और एक्सप्रेस ट्रेन को निशाने पर ले लिया। पटना से चंडीगढ़ जा रही पाटलीपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (13255) में बदमाशों ने...

दहशत:जौनपुर में चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस की 7 बोगियों में लूटपाट
हिन्दुस्तान संवाददाता,बरेलीFri, 23 Jun 2017 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों में लगातार लूट और चोरी की वारदातें कर रहे अपराधी गिरोहों ने बुधवार रात एक और एक्सप्रेस ट्रेन को निशाने पर ले लिया। पटना से चंडीगढ़ जा रही पाटलीपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (13255) में बदमाशों ने जौनपुर के सराय हरखू स्टेशन के पास जमकर लूटपाट की। चलती गाड़ी में सात बोगियों में लूटमार कर बदमाश फरार हो गए। पीड़ित यात्रियों ने लखनऊ, हरदोई और बरेली के जीआरपी थानों में शिकायत दर्ज कराई हैं। रेलवे पुलिस लूट की वारदात को चोरी का बताने में लगी है। 

जीआरपी सूत्रों के मुताबिक, बदमाशों की संख्या दस से अधिक थी। लुटेरे दो-दो की संख्या में पाटलीपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस की बोगी संख्या से 4 से 10 तक घुस गए। रात दो बजे के करीब ज्यादातर यात्री नींद में थे। बदमाशों ने यात्रियों का सामान उठाकर ट्रेन से नीचे फेंकना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ यात्री जाग गए और शोर मचाया। बदमाशों ने उनको धमकी दी और चेन पुलिंग कर फरार हो गए। 

चार से दस नंबर कोच तक कई यात्रियों को सामान बदमाश ले गए। अंधेरा होने का फायदा उठाकर बदमाश भागने में सफल रहे। लोगों ने टीटीई को सूचना दी। लखनऊ ट्रेन पहुंची तो जीआरपी और आरपीएफ ने यात्रियों से घटना की जानकारी ली। एक साथ सात कोचों में लूट की घटना पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया।

ट्रेन सुबह जब लखनऊ पहुंची तो राजधानी के रहने वाले यात्री विनोद तिवारी और कौशिल्या ने चार बाग जीआरपी थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं, देवबंद, सहारनपुर निवासी अभय शर्मा और चंडीगढ़ के बलराम सिंह ने बरेली जंक्शन पहुंचकर जीआरपी थाने में वारदात की शिकायत दर्ज कराई है। यात्रियों ने बैग, मोबाइल और सूटकेस आदि लूटे जाने की बात जीआरपी से कही है। 

हरदोई जीआरपी ने लिखी चोरी की रिपोर्ट 

पाटलीपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में हुई वारदात की हरदोई जीआरपी ने चोरी में रिपोर्ट की है। एसओ राजेश सिंह के मुताबिक, बिहार के थाना संदेश भोजपुरी क्षेत्र के ग्राम खंडवा निवासी जयनाथ शर्मा की ओर से मामला दर्ज किया गया है। इसमें कहा गया है कि जयनाथ शर्मा पाटलीपुत्र एक्सप्रेस से जा रहे थे। चोरों ने उनके अटैची में रखे कपड़े व सामान गायब कर दिए। उसी ट्रेन पर सवार सूर्यनाथ सिंह निवासी संजय गांधी नगर थाना पत्रकार नगर पटना  ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने अपनी पुत्री की पर्स से 1500 नगद वह मोबाइल चोरी होने की बात कही है। एसओ के मुताबिक दोनों मामले हरदोई क्षेत्र के नहीं है। मामला सम्बंधित थाने को ट्रांसफर किया जाएगा। 

बरेली से ट्रेन में भेजा गया सुरक्षा दस्ता 

पाटलीपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस गुरुवार को दोपहर साढ़े 11 बजे बरेली जंक्शन पहुंची। ट्रेन में वारदात की जानकारी होने पर जीआरपी मुख्यालय से ट्रेन में बरेली से मुरादाबाद तक टीम भेजने को निर्देश दिए गए। बरेली से एसआई संजय कसाना के साथ चार सदस्यीय टीम मुरादाबाद तक गई। एसआई कसाना ने पीड़ित यात्रियों से तहरीर ली और घटना की जानकारी यात्रियों से लेकर संबंधित अधिकारियों को दी। 

अपराधी गिरोहों के निशाने पर सुपरफास्ट ट्रेनें 

दस दिन पहले बदमाशों ने बिलपुर और रसईया कैंट स्टेशन के पास दो गाड़ियों में घटना को अंजाम दिया। दस जून की रात सुबह चार बजे बिलपुर स्टेशन के पास पुरबिया एक्सप्रेस में कई यात्रियों का सामान चोरी किया गया। बदमाश बच्चों को गन प्वाइंट पर लेकर एसी और स्लीपर कोच में यात्रियों का सामान लूटकर ले गए।

इससे दो घंटे पहले रसुईया कैंट स्टेशन के आउटर पर बदमाशों ने दो कोचों में चार महिलाओं के पर्स लूटे। पुरबिया एक्सप्रेस के यात्रियों ने लखनऊ में रिपोर्ट दर्ज कराई। पदमावत के यात्रियों ने बरेली जंक्शन जीआरपी थाने में तहरीर दी। बदमाशों की तलाश में आरपीएफ और जीआरपी की टीमें लगी हैं। इन घटनाओं का खुलासा नहीं हो सका। अब बदमाशों ने एक और ट्रेन में लूट कर डाली। 

जीआरपी की सुनो 

जीआरपी बरेली थाना प्रभारी ने कहा, पाटलीपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में बुधवार की रात जौनपुर में सराय हरखू स्टेशन के पास यात्रियों का सामान चोरी होना बताया जा रहा है। दो यात्रियों ने बरेली में तहरीर दी है। कुछ यात्रियों ने लखनऊ और हरदोई में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें