class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिसंबर में बरेली से हवाई सफर का तोहफा

बरेली से हवाई सफर का लंबा इंतजार खत्म हुआ। इसी साल दिसंबर में बरेली से घरेलू उड़ान शुरू हो जाएंगी। हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी पूरी हो गई है। शुरूआत में बरेली से दिल्ली और लखनऊ के लिए रोजाना एक-एक फ्लाइट होगी। अगले साल जनवरी में बरेली से इलाहाबाद के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

बुधवार को नागरिक उड्डयन के विशेष सचिव सूर्यपाल सिंह गंगवार ने नाथ नगरी एयर टर्मिनल के लिए इस्तेमाल होने वाले त्रिशूल एयरबेस के रनवे का जायजा लिया। तकनीकी टीम के परीक्षण में रनवे कसौटी पर खरा उतरा। बरेली से हवाई उड़ान शुरू कराने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार करीब चार महीने से एयर टर्मिनल की छोटी-छोटी दिक्कतों को दूर कराने में लगी हुईं हैं। मिनी एयरपोर्ट की बाउंड्री बनाने का काम चल रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने टर्मिनल की बिल्डिंग बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रदेश सरकार ने बिल्डिंग का निर्माण पूरा होने से पहले ही बरेली से हवाई सेवा शुरू कराने का फैसला किया है। बुधवार को नागरिक उड्डयन के विशेष सचिव सूर्यपाल सिंह गंगवार जेट एयरवेज के जीएम ऑपरेशन डीआर शाह समेत तकनीकी टीम के साथ राजकीय विमान से त्रिशूल एयरबेस पहुंचे।

एयर टर्मिनल के लिए इस्तेमाल होने वाले त्रिशूल के रनवे का परीक्षण किया। रनवे हल्के और भारी जहाज की उड़ान के लिए सही पाया गया। यहां से रात और दिन दो समय में विमान उड़ान भर सकेंगे। एयरफोर्स और प्रशासनिक अफसरों के साथ मीटिंग के बाद विशेष सचिव ने दिसंबर में उड़ान शुरू कराने का फैसला सुना दिया। बरेली से दिल्ली-लखनऊ के लिए 16 सौ से 25 सौ बीच किराया होगा। यात्रियों की संख्या के हिसाब से फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जा सकेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:nathnagari airport will start in december
तोहफा:लखनऊ के बाद अब बरेली में दौड़ेगी मेट्रो, जाम से मिलेगी मुक्तिजले समोसे ने रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में करा दिया बवाल