class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तोहफा:लखनऊ के बाद अब बरेली में दौड़ेगी मेट्रो, जाम से मिलेगी मुक्ति

बरेली में मेट्रो ट्रेन दौड़ाने के लिए योगी सरकार ने कमर कसनी शुरू कर दी है। शहर में मेट्रो ट्रेन दौड़ाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। यहां कुल 117 किलोमीटर लंबा मेट्रो रेल ट्रैक बिछाया जाएगा। यह ट्रैक मेडिकल कॉलेज, डिग्री कॉलेज, इंडस्ट्रियल एरिया व शहर के सभी मोहल्ले कॉलोनियों को जोड़ेगा। वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि अगले कुछ साल में सरकार इस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए काम शुरू कर देगी।

बरेली मेट्रो रेल कारपोरेशन के नाम पर बना सरकार का प्रोजेक्ट गूगल पर वायरल हो गया है। बरेली में डेमू ट्रेन चलाए जाने की चर्चाओं के बीच वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने मेट्रो ट्रेन का मसौदा तैयार करा लिया है। मेट्रो का सबसे महत्वपूर्ण स्टेशन भोजीपुरा सेंट्रल होगा, जबकि इसका यार्ड फरीदपुर में बनाया जाएगा। नवाबगंज से नवागंज पुल और परसाखेड़ा से फरीदपुर रोड के इलाकों को मेट्रो जोड़ेगी। इससे लोगों को सरकारी दफ्तर, इंडस्ट्रियल एरिया, अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और बाजार जाने के लिए अपने वाहनों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा।

बरेली को इसलिए मिलेगा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट बरेली लखनऊ और दिल्ली के बीच बसा सबसे महत्वपूर्ण शहर है। यहां से दिल्ली और लखनऊ के साथ ही नैनीताल, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, मथुरा और आगरा पहुंचना भी आसान है। इन जगहों से बरेली सड़क और रेल मार्ग से जुड़ा है और जल्द ही हवाई मार्ग से भी जुड़ने जा रहा है। रबर फैक्ट्री की खाली जमीन पर सरकार का अहम प्रोजेक्ट सिडकुल आ रहा है। ऐसे में शहर में लोग बढ़ेंगे और ट्रैफिक भी। मेट्रो ट्रैफिक की दिक्कतों को दूर करेगी।

वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल बोले, सरकार तेजी से कर रही काम प्रदेश के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि योगी सरकार में बरेली के मेट्रो रेल प्रोजेक्ट पर तेजी से काम हो रहा है। मगर इस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतरने में अभी कुछ साल लगेंगे। दरअसल मेट्रो बरेली के भविष्य की योजना है। लखनऊ में मेट्रो का काम पूरा होने के बाद सरकार बरेली समेत कुछ अन्य जिलों पर फोकस करेगी। दिल्ली और लखनऊ के बीच होने के कारण बरेली को इस प्रोजेक्ट के लिए अहमियत मिलेगी। मेट्रो का प्रस्ताव तैयार है। अमलीजामा पहचाने से पहले शहर के लोगों से सुझाव मांगकर इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:metro train will run in bareilly shortly after lucknow metro
डिप्रेशन में युवक ने फांसी लगाकर दे दी जानदिसंबर में बरेली से हवाई सफर का तोहफा