class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: 'हिन्दुस्तान' के साथ बच्चों ने भी किया योग

yoga in Bareilly

1 / 4yoga in Bareilly

yoga in Bareilly

2 / 4yoga in Bareilly

yoga in Bareilly

3 / 4yoga in Bareilly

yoga in Bareilly

4 / 4yoga in Bareilly

PreviousNext

हिन्दुस्तान के योग शिविरों में इस समय खूब भीड़ हो रही है। सुबह शाम लोग योग कर रहे हैं। सोमवार को बच्चों के लिए अग्रसेन पार्क में विशेष योग शिविर लगाया गया। इसमें योग गुरु मीना सोंधी ने बच्चों को योग कराया। 

तृतीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के चलते इस समय हर तरफ योग की ही धूम नजर आ रही है। शहर में स्टेडियम, रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज, रेलवे स्टेडियम और गांधी गार्डन में विशेष आयोजन होने हैं। हिन्दुस्तान ने भी लोगों के लिए योग के माध्यम से निरोग रखने का अभियान चला रखा है। इस सिलसिले में कई जगह कैंप का आयोजन भी हो रहा है। सोमवार को रामपुर गार्डन के अग्रसेन पार्क में बच्चों के लिए योग कैंप कराया गया। इसमें योग गुरु मीना सोंधी ने बच्चों को रिदम योग भी कराया। उन्होंने बताया कि बच्चे अगर छोटे से ही योग और आसन करने लगेंगे तो उनके शरीर में अलग ही फुर्ती नजर आएगी। वह भविष्य में तमाम बीमारियों से मुक्त रहेंगे। बच्चों के साथ पहुंचे बड़ों ने भी इस योग कक्षा का लाभ उठाया।

योग निबंध प्रतियोगिता में प्रिया विजेता
योग दिवस से पहले जीजीआईसी में योग निबंध प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें 45 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जीजीआईसी की प्रिया आर्य ने पहला स्थान प्राप्त किया। साई दत्ता राम ढींगरा विद्या मंदिर बहेड़ी की छात्रा छाया ने दूसरा और द्रौपदी कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा सृष्टि दीक्षित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

स्टेडियम में भी योग की धूम
स्टेडियम में होने वाले योग कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होना है। इसीलिए सबसे ज्यादा भीड़ भी स्टेडियम में ही नजर आ रही है। सोमवार को भी भारी संख्या में लोगों ने स्टेडियम में योग किया। सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी सत्येंद्र कुमार, जिला युवा कल्याण अधिकारी विवेक श्रीवास्तव, डीआईओएस मुन्ने अली और खुश्लोक अस्पताल से डॉ. शशांक शुक्ला ने स्टेडियम का निरीक्षण किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Children also did yoga with 'Hindustan'
Video बीएसए ऑफिस पर गरजे शिक्षणेत्तर कर्मचारी मातम में बदली शादी की खुशियां, दो भाइयों की मौत