ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशट्रेन में कोल्ड ड्रिंक पीने के शौकीन हैं तो हो जाइए सावधान

ट्रेन में कोल्ड ड्रिंक पीने के शौकीन हैं तो हो जाइए सावधान

अगर आप ट्रेन से सफर कर रहे हैं और वेंडर कोल्डड्रिंक बेचने आए तो उसे पीने से पहले एक्सपायरी डेट जरूर देखें। लखनऊ बरेली रूट पर मैगलगंज में चार वेंडर ट्रेन में एक्सपायर कोल्डड्रिंक्स बेचते पकड़े गए।...

ट्रेन में कोल्ड ड्रिंक पीने के शौकीन हैं तो हो जाइए सावधान
हिन्दुस्तान संवाद ,लखीमपुर खीरीFri, 23 Jun 2017 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप ट्रेन से सफर कर रहे हैं और वेंडर कोल्डड्रिंक बेचने आए तो उसे पीने से पहले एक्सपायरी डेट जरूर देखें। लखनऊ बरेली रूट पर मैगलगंज में चार वेंडर ट्रेन में एक्सपायर कोल्डड्रिंक्स बेचते पकड़े गए। पुलिस ने चारो को पकड़कर एफएसडीए की टीम को सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने चार सैम्पल भरे और 200 बोतल एक्सपायर डेट की कोल्डड्रिंक्स नष्ट कराई गई। एक डेयरी से दूध का सैम्पल भी भरा गया।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अमर सिंह वर्मा ने बताया कि मैगलगंज में पुलिस ने ट्रेन में चढ़कर यात्रियों को कोल्डड्रिंक्स बेच रहे चार युवकों को पकड़ा। कोल्डड्रिक्स पर संदेह होने के कारण पुलिस ने उन्हें सूचना दी। शुक्रवार की दोपहर में मैगलगंज थाने पहुंची टीम ने कोल्डड्रिंक चेक की तो पता चला कि हरियाणा की जो कोल्डड्रिंक इन वेंडरों के पास से बरामद हुई है वह एक्सपायर हो चुकी है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस कोल्डड्रिक्स के चार सैम्पल भरकर जांच के लिए भेजा गया है। साथ ही एक्सपायर डेट की बरामद लगभग 200 बोतल कोल्डड्रिक्स नष्ट कराई गई है। उन्होंने बताया कि नष्ट कराई गई कोल्डड्रिंक्स मैंगो फ्लेवर की थी। उन्होंने बताया कि चारो युवकों का नाम पता दर्ज करने के बाद इस हिदायत के साथ छोड़ दिया गया कि भविष्य में एक्सपायर डेट की कोल्डड्रिक्स न बेचें। इसके अलावा टीम ने मैगलगंज की एक दूध डेयरी से दूध का सैम्पल लेकर जांच को भेजा है। एफएसडीए की टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी कुलदीप दीक्षित, मनोज कुमार, अनूप सिंह व प्रीती वर्मा शामिल रहीं।

कमाई के कारण यात्रियों की सेहत से खिलवाड़
जो चार युवक एक्सपायर डेट की कोल्डड्रिक्स बेचते पकड़े गए हैं उन्होंने बताया कि एक ठेकेदार ने उन्हें यह बोतलें दी थी। 25 रुपए की यह बोतलें 30 रुपए की टे्रन में बिकती हैं। इसमें पांच रुपए उन्हें मिलता है। ठेकेदार जितनी बोतले देते हैं उतने के पैसे ले लेते हैं। इन युवकों का कहना है कि उन्हें यह नहीं पता कि यह एक्सपायर हो चुकी हैं। ठेकेदार मुनाफा कमाने के लिए ट्रेन के यात्रियों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें