ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवीड‍ियो: खौफनाक हाइवे जहां लुटेरे मौजूद मगर पुलिस लापता

वीड‍ियो: खौफनाक हाइवे जहां लुटेरे मौजूद मगर पुलिस लापता

सड़क-सड़क लुटेरे हों और पुलिस का अता-पता न हो तो सोचो क्या होगा? बरेली और आसपास के जिलों में हाइवे ही नहीं, टाउन लिंक रोड और शहरों की कहानी कुछ ऐसी ही है। फोर्स की गाड़ियां कहां गश्त करती हैं, ये तो...

वीड‍ियो: खौफनाक हाइवे जहां लुटेरे मौजूद मगर पुलिस लापता
Center,BareillyFri, 26 May 2017 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़क-सड़क लुटेरे हों और पुलिस का अता-पता न हो तो सोचो क्या होगा? बरेली और आसपास के जिलों में हाइवे ही नहीं, टाउन लिंक रोड और शहरों की कहानी कुछ ऐसी ही है। फोर्स की गाड़ियां कहां गश्त करती हैं, ये तो नहीं मालूम मगर जरूरत की जगहों पर पुलिस पेट्रोलिंग शायद ही कहीं नजर आती। ऐसे में मर्जी तो जैसे अपराधियों की है कि वे किसी के साथ लूटमार करते हैं या नहीं।

रुहेलखंड में सबसे खौफनाक स्थिति बरेली के बड़ा बाईपास की है। 30 किमी लंबे इस बाईपास पर रात में सुरक्षा तो दूर बल्कि लाइव तक नहीं नजर आतीं। बाईपास बने तीन साल से अधिक का समय हो चुका है। कई बार लूट और रोडहोल्डप की वारदातें हो चुकी हैं मगर प्रशासन रोड लाइट तक नहीं लगवा सका है। बड़ा बाईपास शुरू करते वक्त प्रशासन व पुलिस के अफसरों ने इस पर चार पुलिस चौकियां व इतनी ही पिकेट तैयार करने की योजना बनाई थी। कुछ दिन इस पर काम भी हुआ मगर वो आगे नहीं बढ़ सका। सर्दियों की शुरुआत के साथ ही बाईपास पर लूटपाट और हादसों का सिलसिला शुरू हो जाता है। पिछली सर्दी में भी लुटेरों ने सड़क पर कीलें गाड़कर ट्रक और कारें पंक्चर करने के बाद लगातार लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया था मगर पुलिस प्रशासन की नींद नहीं टूटी।

लगातार हो रहीं वारदातें

बड़ा बाईपास की तरह जिले के दूसरे हाइवे पर भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। बुधवार को बरेली-शाहजहांपुर हाइवे पर हत्या के बाद गुरुवार को सीबीगंज में बरेली-दिल्ली हाइवे पर फिर एक हत्या हो गई। गुरुवार की सुबह ही मीरगंज-हुरहुरी रोड पर व्यापारी से दो लाख रुपये लूट लिए। कभी लूट तो कभी हत्या पिछले साल फरवरी में रजऊ के पास एक बस को बदमाशों ने रोक लिया था। यात्रियों और बस के ड्राइवर कंडक्टर को लूट लिया था। 21 अप्रैल 2106 को बिथरी इलाके में बड़ा बाईपास पर पंजाब के होशियापुर के ट्रक ड्राइवर को गोली मारकर उसका ट्रक बदमाश लूट ले गए थे। 25 दिसंबर 2015 को कोल्ड ड्रिंक लेकर जा रहे ट्रक को अहलादपुर चौकी के पास बदमाशों ने पंचर कर दिया। इसके बाद ड्राइवर और हेल्पर से 32 हजार रुपए और कोल्ड ड्रिक लूट ले गए थे।

पेट्रोलिंग-पिकेट के दावे हवाई

पुलिस अधिकारी सभी प्रमुख हाइवे और सड़कों पर रात में पेट्रोलिंग के साथ संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की पिकेट भी लगाए जाने के दावे करते हैं। हालांकि ऐसा नजर नहीं आता। बुलंदशहर में पिछले साल हाइवे पर लूट, हत्या और रेप की घटना के बाद हाइवे पेट्रोलिंग मजबूत करने की बात अफसरों ने कही थी मगर वह सिर्फ दावे तक ही रह गया। सच तो ये है कि पुलिस के पास सुरक्षा का कोई रोड मैप ही नहीं है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें