ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़त्योहार में खलल डालने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

त्योहार में खलल डालने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जीयनपुर कोतवाली में आगामी त्योहारों के मद्देनजर शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान लोगों से शांतिपूर्वक व भाईचारगी के साथ त्योहार मनाने की लोगों से अपील की गयी। वहीं बिलरियागंज थाना में...

त्योहार में खलल डालने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Sat, 14 Oct 2017 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

जीयनपुर कोतवाली में आगामी त्योहारों के मद्देनजर शनिवार को शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान लोगों से शांतिपूर्वक व भाईचारगी के साथ त्योहार मनाने की लोगों से अपील की गयी। वहीं बिलरियागंज थाना में शांति समिति के दौरान पर्व में खलल डालने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गयी।

सगड़ी संवाददाता के अनुसार शांति समिति की अध्यक्षता करते हुए कोतवाल मंजीत सिंह ने कहा कि दीपावली, छठ पूजा व भैयादूज आदि त्योहारों को हम सभी को मिलकर मनाना चाहिए। जिससे आपसी भाईचारा कायम रहे। हम सभी को मानव धर्म का परिचय देते हुए एक-दूसरे के साथ भागी बनते हुए त्योहारों को मनाना चाहिए, जिससे आपस में कभी भी द्वेष पैदा न हो। इस मौके पर खुरमुल्ली गुप्त, लालू जायसवाल, ज्ञानेन्द्र मिश्र, संतोष जायसवाल, रिजवान मेंहदी, गुलाम रब्बानी रिजवी, मुन्ना यादव, हरिशंकर यादव, आनंद प्रकाश तिवारी, मन्नूलाल जायसवाल, रामसरीख यादव, राजेश यादव, अनीस अहमद, संतलाल यादव, भाने यादव, शरदचंद्र मिश्रा आदि मौजूद रहे। बिलरियागंज संवाददाता के अनुसार शांति समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसओ विजय प्रकाश यादव ने कहा कि हर पर्व पर हमें मिल-जुलकर खुशियां बांटनी चाहिए। पर्वो पर जो भी खलल पैदा करने की कोशिश करेगा, उससे प्रशासन सख्ती से निपटने के लिए तैयार है। अफवाहों व अराजक तत्वों से सावधान रहें। यह समाज के दुश्मन है और इनकी कोई जाति नहीं होती है। उन्होंने ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व नगरवासियों से शांति व्यवस्था स्थापित करने की अपील की। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन मो.आरिफ खान, वीरेंद्र विश्वकर्मा, अजय प्रजापति, नीरज पासवान, सुरेंद्र पाल, विजयी यादव, पल्टू यादव, रामसागर सिंह, हम्माद अहमद आदि मौजूद रहे।

बाजार व आबादी के बीच नहीं लगेंगे पटाखा की दुकानें

मार्टीनगंज। उपजिलाधिकारी आशाराम ने त्योहार के मद्देनजर कड़े निर्देश जारी किये। उन्होंने कहा कि तहसील क्षेत्र में बाजारों व आबादी के अंदर कोई भी लाइसेंसी आतिशबाज अपनी दुकान लगाकर दीपावली के त्योहार पर पटाखे नहीं बेच सकता है। उन्होंने चेतावनी दिया कि अगर पटाखे का व्यापारी अपनी दुकान लगाना ही चाहता है तो उसे बाजार या आबादी से कम से कम 200 मीटर दूरी पर लगाने की अनुमति है। बिना लाइसेंस के कोई भी पटाखे की दुकान लगाते हुए पाया जायेगा तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होगी। तहसीलदार पं.शिवसागर दूबे ने बताया कि विगत दिनों पटाखों की दुकान की वजह से हुई दुर्घटनाओं के मद्देनजर ऐसा कदम उठाना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें