ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाबिना आधार कार्ड बोर्ड परीक्षा नहीं दे पाएंगे परीक्षार्थी

बिना आधार कार्ड बोर्ड परीक्षा नहीं दे पाएंगे परीक्षार्थी

माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 2018 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में छात्र-छात्राओं के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है। परीक्षार्थियों को इसके साथ केंद्रों पर पहुंचना होगा।...

बिना आधार कार्ड बोर्ड परीक्षा नहीं दे पाएंगे परीक्षार्थी
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाFri, 17 Nov 2017 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 2018 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में छात्र-छात्राओं के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है। परीक्षार्थियों को इसके साथ केंद्रों पर पहुंचना होगा। प्रवेशपत्र के साथ आधार कार्ड न होने पर उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी। मंगलवार को अपर मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान अफसरों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैँ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अपर मुख्य सचिव ने कहा यूपी बोर्ड की परीक्षा नकलविहीन कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए आधार कार्ड भी अनिवार्य कर दिया गया है। परीक्षा में प्रवेशपत्र के साथ छात्र-छात्राओं को आईडी के रूप में आधार कार्ड अनिवार्य रूप से लाना होगा। जिन विद्यार्थियों के पास आधार नहीं होगा, उन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। परीक्षा छह फरवरी 2018 से शुरू होनी है।

अपर मुख्य सचिव ने निर्धारित किए गए परीक्षा केंद्रों की समीक्षा की। उनका आदेश मिलते ही डीआईओएस ने सभी माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को छात्र-छात्राओं के आधार कार्ड बनवाने के संबंध में निर्देश जारी कर दिए। डीआईओएस सीपी सिंह ने कहा कि विद्यालयों में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं का आधार कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें। ताकि विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित न होना पड़े। आधार कार्ड न होने पर विद्यार्थी परीक्षा से वंचित हुआ तो इसका उत्तरदायित्व प्रधानाचार्य का होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें