ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकैफियात एक्सप्रेस हादसाः जांच पूरी, डंपर ड्राइवर की वजह से हुई थी ट्रेन डिरेल

कैफियात एक्सप्रेस हादसाः जांच पूरी, डंपर ड्राइवर की वजह से हुई थी ट्रेन डिरेल

हावड़ा-दिल्ली मेन रूट के कानुपर-टूंडला खंड में बीते माह हुए रेल हादसे की जांच पूरी कर ली गई है। जांच रिपोर्ट में रेल संरक्षा आयुक्त सतीश कुमार पांडेय ने डंपर चालक को हादसे के लिए दोषी करार दिया है।...

कैफियात एक्सप्रेस हादसाः जांच पूरी, डंपर ड्राइवर की वजह से हुई थी ट्रेन डिरेल
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 20 Sep 2017 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

हावड़ा-दिल्ली मेन रूट के कानुपर-टूंडला खंड में बीते माह हुए रेल हादसे की जांच पूरी कर ली गई है। जांच रिपोर्ट में रेल संरक्षा आयुक्त सतीश कुमार पांडेय ने डंपर चालक को हादसे के लिए दोषी करार दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चालक की गलती से डंपर रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया और वहां पलट गया। इसके बाद भी चालक ने रेलवे को सूचित नहीं किया, जिससे कैफियात एक्सप्रेस वहां पहुंचकर पलट गई।

कानुपर- इटावा सेक्शन में अछल्दा के पास कैफियात एक्सप्रेस हादसे की अंतरिम जांच रिपोर्ट रेलवे संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने रेलवे को सौंप दी है। आमजनों और रेलवे कर्मचारियों से दो बार हुई अलग-अलग पूछताछ के बाद रेल हादसे की वजह डंपर ड्राइवर की लापरवाही बताई गई है। 

सीआरएस सतीश कुमार पांडेय ने अंतरिम जांच रिपोर्ट में कहा है कि ड्राइवर की पहली गलती यह है कि बिना क्रॉसिंग के ट्रैक से डंपर निकाल रहा था। डंपर पलटा तो वह रेलवे को सूचना देने के बजाय उसे छोड़कर भाग गया। इसकी वजह से कैफियात एक्सप्रेस पहुंची और जोरदार टक्कर मार दी। इससे कई डिब्बे बेपटरी हो गए थे।

आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियात एक्सप्रेस 23 अगस्त की रात पौने तीन बजे पटरी से उतर गई थी। अछल्दा और पाता स्टेशन के बीच हुए इस हादसे में 49 यात्री घायल हो गए थे। इनमें से 19 को गंभीर चोटें आई थीं। इस हादसे की जांच पूर्वोत्तर परिमंडल लखनऊ के रेलवे संरक्षा आयुक्त को सौंपी गई थी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि सीआरएस ने अपनी रिपोर्ट स्टॉफ, स्थलीय निरीक्षण और आमजनों से बातचीत के बाद दी है।

कैफियत ट्रेन हादसा में डंपर चालक ने किया सरेंडर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें