ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहॉस्टलों में मिलेगा गरमागरम खाना, शुद्ध पानी

हॉस्टलों में मिलेगा गरमागरम खाना, शुद्ध पानी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टलों के दिन बहुत जल्द बहुरने वाले हैं। हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को आरओ का शुद्ध और ठंडा पानी तथा हॉस्टल की मेस में तैयार गरमागरम खाना मिल सकेगा। इतना ही नहीं...

हॉस्टलों में मिलेगा गरमागरम खाना, शुद्ध पानी
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 17 Nov 2017 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टलों के दिन बहुत जल्द बहुरने वाले हैं। हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को आरओ का शुद्ध और ठंडा पानी तथा हॉस्टल की मेस में तैयार गरमागरम खाना मिल सकेगा। इतना ही नहीं हॉस्टलों में फर्नीचर की समस्या भी बहुत जल्द दूर हो जाएगी।

हॉस्टलों की मेस को संचालित करने के लिए निकाला गया टेंडर फाइनल हो चुका है। सभी हॉस्टलों की बंद पड़ी मेस संचालित करने का जिम्मा एक फर्म को दिया गया है। बहुत जल्द इस फर्म को वर्क आर्डर जारी कर दिया जाएगा। इसके जारी होते ही फर्म द्वारा मेस संचालित करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।

हॉस्टलों में शुद्ध पानी की समस्या को दूर करने के लिए हर हॉस्टल में बड़ा आरओ प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है। इसकी क्षमता एक घंटे में 380 लीटर पानी देने की होगी। जिस फर्म को प्लांट लगाने का जिम्मा दिया जाएगा, उसे ही आगे दो से तीन वर्ष तक इसकी मरम्मत भी करनी होगी। अभी तक हॉस्टलों में छोटी आरओ मशीन लगाई जा रही थी, जिससे पर्याप्त मात्रा में शुद्ध और ठंडा पानी नहीं मिल पा रहा था।खराबी होने पर इसे ठीक कराने में भी दिक्कत होती थी।

इविवि के सभी हॉस्टलों में फर्नीचर की आपूर्ति के लिए पिछले दिनों टेंडर निकाला गया था। यह टेंडर भी फाइनल हो चुका है। चयनित फर्म को आर्डर दिया जा चुका है। फर्म द्वारा बहुत जल्द फर्नीचर की आपूर्ति प्रारंभ कर दी जाएगी। इससे सभी हॉस्टलों में फर्नीचर की समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें