class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरुषि-हेमराज मर्डर: सबूतों के अभाव में HC ने तलवार दंपति को किया बरी, CBI कोर्ट का फैसला बदला, देखें वीडियो

तलवार दंपति

उत्तर-प्रदेश में नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले में हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को बदल दिया है। हाईकोर्ट ने सबूतों के अभाव में तलवार दंपति को बरी कर दिया है। इस मामले में न्यायमूर्ति बी.के.नारायण और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र की खंडपीठ ने राजेश तलवार और नुपूर तलवार की याचिका में कोर्ट ने जांच एजेंसी की जांच में कई खामिया पाई और इस आधार पर तलवार दंपति को बरी कर दिया।

इस मामले में आरोपी दंपती डॉ. राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने सीबीआई अदालत की ओर से आजीवन कारावास की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी। 

गौरतलब है कि डॉ. तलवार की बेटी आरुषि की हत्या 15 एवं 16 मई 2008 की दरम्यानी रात नोएडा के सेक्टर 25 स्थित घर में ही कर दी गई थी। घर की छत पर उनके घरेलू नौकर हेमराज का शव भी पाया गया था। इस हत्याकांड में नोएडा पुलिस ने 23 मई को डॉ़ राजेश तलवार को बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच एक जून को सीबीआई को सौंप दी गई थी।

सीबीआई की जांच के आधार पर गाजियाबाद की सीबीआई अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को हत्या और सबूत मिटाने का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद से तलवार दंपति जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ें 

HC का फैसला आज: आरुषि-हेमराज मर्डर केस पर आए ये 6 मोड़, जिससे बदलते रहे आरोपी

Timeline: आरुषि मर्डर केस: जानिए हत्या के बाद से अब तक क्या-क्या हुआ

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad High Court acquitted rajesh talwar and nupur talwar in Aarushi Talwar Murder Case
बाप ने सो रहे बेटे पर फेंका खौलता पानी, मौत सीएमपी में सधे अंदाज में प्रत्याशियों ने रखी बात