ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशVIDEO सीबीएसई 12वीं:इलाहाबादी छात्र-छात्राओं ने दिया शानदार रिजल्ट, अमन अग्रवाल टॉपर

VIDEO सीबीएसई 12वीं:इलाहाबादी छात्र-छात्राओं ने दिया शानदार रिजल्ट, अमन अग्रवाल टॉपर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं का परिणाम रविवार को दोपहर जारी कर दिया गया। इलाहाबादी छात्र-छात्राओं ने शानदार रिजल्ट देकर स्कूलों और अभिभावकों का मान बढ़ाया है। वाईएमसीए कॉलेज के छात्र अमन...

VIDEO सीबीएसई 12वीं:इलाहाबादी छात्र-छात्राओं ने दिया शानदार रिजल्ट, अमन अग्रवाल टॉपर
वरिष्ठ संवाददाता,इलाहाबादSun, 28 May 2017 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं का परिणाम रविवार को दोपहर जारी कर दिया गया। इलाहाबादी छात्र-छात्राओं ने शानदार रिजल्ट देकर स्कूलों और अभिभावकों का मान बढ़ाया है। वाईएमसीए कॉलेज के छात्र अमन अग्रवाल ने 97.8 प्रतिशत अंकों के साथ इलाहाबाद जिले में टॉप किया है। इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय से संबद्ध 60 जिलों के छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहा। जिले में इस बार तकरीबन 6300 छात्र-छात्राएं 12वीं की परीक्षा में सम्मिलित हुए। रिजल्ट आते ही छात्र-छज्ञत्राओं के चेहरे खुशी से खिल पड़े।

डीपी पब्लिक स्कूल कटरा की छात्रा खुशबू सोनी ने 95.8 प्रतिशत जबकि केन्द्रीय विद्यालय झलवा के छात्र निखिल तिवारी ने 95.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय में 12वीं की परीक्षा के लिए 1,27,586 (83,528 छात्र व 44058 छात्राएं) पंजीकृत थे। पूरे परिक्षेत्र में 997 स्कूलों के विद्यार्थी इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित हुए। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को छोड़कर पूरी यूपी का परिणाम सीबीएसई के इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय से जारी किया जाएगा। पश्चिमी यूपी के 15 जिलों बदायूं, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), गाजियाबाद, हापुड़, जेपी नगर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल व शामली का परिणाम देहरादून क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से जारी किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें