class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हादसा: पटाखों से भरे घर में विस्फोट, मां-बेटी की मौत

हादसा: दो मंजिला मकान में विस्फोट, मां-बेटी की मौत

अलीगढ़ के कस्बा जलाली में गुरुवार देर रात आतिशबाजी में हुए भीषण विस्फोट से दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। मलबे में दबने से मां-बेटी की मौत हो गई। पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। देर रात तक राहत एवं बचाव कार्य जारी था। विस्फोट से आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

हरदुआगंज थाना के कस्बा जलाली के ठा. गोपालदास मंदिर के निकट रफीक पुत्र सुल्तान का दो मंजिला मकान है। वह घर पर ही आतिशबाजी और पटाखे बनाने का कार्य करता है। गुरुवार की रात समय लगभग साढ़े नौ बजे घर में रखे पटाखों में विस्फोट होने के साथ आग लग गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दो मंजिला मकान पूरी तरह से ढह गया। आसपास के मकानों के शीशे टूट गए और दरारें पड़ गईं। विस्फोट के बाद कस्बा के लोग कुछ दरे तक सहमे रहे। बाद में घटनास्थल पर पहुंच गए और मलबे से घायलों को बाहर निकलना शुरू कर दिया और एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने  अफसरी बेगम (45वर्ष) पत्नी रफीक और उसकी बेटी तैयवा को मृत घोषित कर दिया। विस्पोट में शकीला पत्नी मो. हुसैन, मंतशा पुत्री मो. रफीक, आलिया (नौ वर्ष)पुत्री रफीक, अशरफ (14वर्ष) पुत्र रफीक, लालू पुत्र मोहम्मद हुसैन घायल हुए हैं।

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि विस्फोट की सूचना पर एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, एसपी देहात डा. यशवीर सिंह, एसडीएम कोल पंकज वर्मा, सीओ अतरौली, समेत कई थानों का पुलिस बल पहुंच गया। देर रात तक मलबे में घायलों को तलाश किया जा रहा था। हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। पांच घायल हुए है। विस्फोट के कारणों की जांच कराई जा रही है।

एसडीएम कोल पंकज वर्मा ने कहा कि पटाखों में विस्पोट के कारण दो मंजिला मकान ढह गया है। एक महिला की मौत हो गई है। अब तक चार गम्भीर घायल लोगों को मलबे से निकाला गया है। मलबे को हटाकर अन्य लोगो की तलाश जारी है। रफीक के आतिशबाजी लाइसेंस की जांच की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two story house blasts mother daughter dead
आटो मोबाइल पर त्योहारी सीजन का खुमार, बिक्री ने पकड़ी रफ्तारदर्दनाक: पिता के इलाज के लिए रेलकर्मी से करता रहा मिन्नतें, बेटे की गोद में पिता ने तोड़ा दम