ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराईवीएम में छेड़छाड़ संभव, बैलेट पेपर से हो चुनाव: मुलायाम सिंह

ईवीएम में छेड़छाड़ संभव, बैलेट पेपर से हो चुनाव: मुलायाम सिंह

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भी ईवीएम को लेकर उठ रहे सवालों को सही बताते हुए कहा कि उन्हें भी लगता है कि छेड़छाड़ संभव है, मशीनों के जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने...

ईवीएम में छेड़छाड़ संभव, बैलेट पेपर से हो चुनाव: मुलायाम सिंह
हिन्दुस्तान संवाद,आगराFri, 12 May 2017 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भी ईवीएम को लेकर उठ रहे सवालों को सही बताते हुए कहा कि उन्हें भी लगता है कि छेड़छाड़ संभव है, मशीनों के जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने चाहिए।

आगरा के नगरिया के 15 लोगों के एटा में हुए सड़क हादसे में मौत पर शोक संवेदना व्यक्त करने आए पूर्व सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि ईवीएम जापान ने बनाई हैं और वो बैलेट पर चुनाव कराता है। इसमें छेड़छाड़ संभव है। यूपी चुनाव में भी लोग कह रहे हैं कि हमने वोट कहीं और दिया और चला कहीं और गया। उन्होंने कहा कि जब सभी पार्टियां विरोध कर रही हैं तो पीएम को मशीनें बंद कर बैलेट से चुनाव कराने चाहिए।                        

अयोध्या में गोली चलवाने का अफसोस
अयोध्या आंदोलन के दौरान गोली चलवाने के मामले पर मुलायम ने कहा कि इसका मुझे अफसोस है पर मगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार यथा स्थिति बनाए रखने के लिए इस आदेश का पालन किया। 

मेरे रक्षा मंत्री रहते बर्बरता नहीं हुई
मुलायम सिंह ने कहा कि रक्षामंत्री मजबूत इरादों वाला होना चाहिए। मेरे रक्षा मंत्री रहते जवानों के साथ बर्बरता नहीं हुई। हमने कह दिया था हमारे जवान मारे तो सीमा में घुसकर मारेंगे। चीन का जवाब हमने अरुणाचल से लेकर पठानकोट तक गोलियां चलवाईं।  

मैं अध्यक्ष पद का भूंखा हूं क्या
सपा के दौबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के सवाल पर मुलायम सिंह ने कहा कि यह आप अखिलेश से पूछो, उसने खुद कहा था कि तीन माह बाद नेताजी को सब कुछ सौप देंगे, उसने वादा नहीं निभाया। मैं अध्यक्ष पद का भूखा हूं क्या ?  सेकुलर मोर्चा बनाने के मामले पर कहा इस संबंध में मेरी शिवपाल से बात नहीं हुई है, प्रजातंत्र में सब बोल सकते हैं। 

योगी सरकार को दो माह का समय दिया है  
वर्तमान योगी आदित्यनाथ सरकार के कामकाज के संबंध में मुलायम सिंह ने कहा कि अभी नई सरकार को छह माह का समय दिया है। उसके बाद कामकाज के समीक्षा करने के बाद कोई टिप्पणी करेंगे। 

महागंठबंधन पर फिलहाल चुप्पी
देश में मोदी सरकार के खिलाफ महागंठबंध के तैयारी को लेकर मुलायम सिंह बचते दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी दो साल हैं, एक साल पहले तय करेंगे किसके मेतृत्व में लड़ा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें