फोटो गैलरी

Hindi News खेलहॉकीःसेमीफाइनल में आयरलैंड से हारकर वर्ल्ड लीग से भारतीय महिला टीम बाहर

हॉकीःसेमीफाइनल में आयरलैंड से हारकर वर्ल्ड लीग से भारतीय महिला टीम बाहर

एक गोल की बढत बनाने के बाद भारतीय महिला हाकी टीम आयरलैंड के हाथों 1-2 से हारकर महिला हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में आठवें स्थान पर रही।  पूरे मैच में दबदबा बनाने के बावजूद भारत ने विरोधी टीम को...

हॉकीःसेमीफाइनल में आयरलैंड से हारकर वर्ल्ड लीग से भारतीय महिला टीम बाहर
एजेंसी,दिल्ली Sat, 22 Jul 2017 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

एक गोल की बढत बनाने के बाद भारतीय महिला हाकी टीम आयरलैंड के हाथों 1-2 से हारकर महिला हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में आठवें स्थान पर रही। 
पूरे मैच में दबदबा बनाने के बावजूद भारत ने विरोधी टीम को आखिरी क्वार्टर में दो गोल करने का मौका दे दिया। पहले क्वार्टर में भारत की शुरूआत धीमी रही लेकिन 10 मिनट के भीतर भारतीय खिलाडि़यों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिये। आयरलैंड को 10वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन मोनिका ने इस पर गोल नहीं होने दिया।

इसके पांच मिनट बाद भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे गुरजीत कौर ने गोल में बदलकर भारत को बढत दिलाई। दूसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाया। नवजोत कौर को 24वें मिनट में आयरलैंड की गोलकीपर आयशा मैकमेरान ने बाधा पहुंचाई जिससे उन्हें नीला कार्ड देखना पड़ा। भारत को पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला लेकिन आयरलैंड की कार्यवाहक गोलकीपर ग्रेस ओ फ्लानागन ने उस पर गोल नहीं होने दिया।

राजीव शुक्ला का उड़ा मजाक,महिला क्रिकेट टीम को बधाई देने में की थी ये गलती- लोगों ने कहा 'शर्मनाक'!

तोहफा:फाइनल से पहले मिताली सेना को गिफ्ट, BCCI देगा हर खिलाड़ी को 50 लाख का इनाम
 
भारत ने बढत दुगुनी करने का मौका तब गंवा दिया जब 28वें मिनट में स्ट्राइकर रानी का गोल अमान्य करार दिया गया। तीसरे क्वार्टर में भारत को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली।

भारत को 43वें मिनट में भी दो पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन स्ट्राइकर रानी की फ्लिक को आयरलैंड की गोलकीपर ने बचा लिया। चौथे क्वार्टर में आयरलैंड के लिये कैथरीन मुलान ने 47वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इसके एक मिनट बाद लिजी कोल्विन ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर टीम को 2-1 से बढत दिला दी। 

अंतिम इच्छाःकैसे पति ने की अपनी पत्नी की सचिन से मिलने की इच्छा पूरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें