class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला हॉकी: वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में अर्जेंटीना से हारा भारत

hockey

भारतीय महिला हॉकी टीम को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में रविवार को खेले गए अंतिम ग्रुप मैच में अर्जेंटीना की टीम से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारतीय टीम ने अपने संतुलित प्रदर्शन के दम पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 18 जुलाई को भारत का सामना इंग्लैंड से होगा। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना ने मैच की अच्छी शुरुआत करते हुए पहला गोल दागकर खाता खोला। टीम के लिए यह गोल रोसियो सांचेज ने दूसरे ही मिनट में किया था। 

इसके बाद 14वें मिनट में मारिया ग्रानाटो ने दूसरा फील्ड गोल दागकर अर्जेंटीना को भारत पर 2-0 की बढ़त दी। अपने अच्छे डिफेंस के दम पर भारतीय टीम को एक भी गोल का मौका न देते हुए अर्जेंटीना ने 25वें मिनट में तीसरा गोल किया। हालांकि, इस बीच गोलकीपर सविता ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अर्जेंटीना की ओर से गोल की चार कोशिशों को नाकाम किया।

TENNIS RANKING: बोपन्ना लुढ़के, सानिया की रैंकिंग पर असर नहीं

नोएल बारिओनुएवो की ओर से पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए इस गोल के दम पर अर्जेंटीना ने 3-0 से जीत हासिल की। 

क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना का सामना आयरलैंड से होगा। इसके अलावा दो अन्य क्वार्टर फाइनल के मैच अमेरिका-जापान और जर्मनी-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Womens Hockey World League Semi Final India lose 0-3 against Argentina
विम्बल्डन का नया बादशाह: 140 साल के इतिहास में 8 खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने रोजर फेडररTENNIS RANKING: बोपन्ना लुढ़के, सानिया की रैंकिंग पर असर नहीं