class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दर्दनाक: बोल्ट का सपना टूटा, इस वजह से अधूरी रह गई आखिरी रेस

Usain Bolt injured

अपनी आखिरी रेस में दौड़ रहे दुनिया के महानतम एथलीटों में से एक उसेन बोल्ट का सपना पूरा नहीं हो पाया। जमैका के इस फर्राटा धावक के साथ उस वक्त हादसा हो गया जब वो अंतिम लैप से बस कुछ ही दूर थे। बोल्ट जमैका की 4 गुणा 100 मीटर की टीम में शामिल थे। उन्हें आखिरी लैप में दौड़ लगानी थी। उनकी टीम के 3 धावकों ने अपना लैप पूरा किया, लेकिन अंतिम लैप में बोल्ट कुछ दूर दौड़ने के बाद चोटिल हो गए और मैदान पर गिर गए। इसी के साथ आखिरी रेस जीतने का उनका सपना भी अधूरा रह गया। 

लड़खड़ाते कदमों से पूरी की रेस...
30 साल के बोल्ट ने जब बैटन थामी तो उनके आगे दो प्रतिस्पर्धी थे। बोल्ट ने उनसे आगे निकलने के लिए जोर लगाया, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। थोड़ी दूर दौड़ने के बाद ही वह बाईं टांग की मांसपेशियों में चोट के कारण अचानक रुक गए। वह लड़खड़ाने लगे और कुछ देर में जमीन पर गिर गए। बोल्ट के लिए व्हीलचेयर लाई गई, लेकिन उन्होंने इस पर बैठने से इनकार कर दिया। बोल्ट ने अपनी टीम के साथियों के कंधे का सहारा लेकर आखिरी 30 मीटर लड़खड़ाते हुए पूरे किए। आधिकारिक नतीजा यहीं रहा कि जमैका की टीम ने अपनी रेस पूरी नहीं की। (यहां देखें वीडियो)

 

इस स्पर्धा का गोल्ड मेजबान ग्रेट ब्रिटेन की टीम को मिला। अमेरिकी रिले टीम ने सिल्वर और जापान ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। 

आगे की स्लाइड में पढ़िए हारने के बाद साथियों से क्या बोले बोल्ट...

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Usain Bolt injured in final relay race at World Athletics Championships
Pro Kabaddi: दिल्ली दबंग पर गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स की शानदार जीतवर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: बोल्ट की फाइनल रेस, इस दौड़ के बाद लेंगे संन्यास