फोटो गैलरी

Hindi News खेलTENNIS: बोपन्ना और माइनेनी-प्रशांत की जोड़ी को खिताब

TENNIS: बोपन्ना और माइनेनी-प्रशांत की जोड़ी को खिताब

भारतीय टेनिस के लिए रविवार का दिन यादगार रहा जब रोहन बोपन्ना ने पाब्लो क्युवास के साथ मिलकर विएना में एरस्टे ओपन का खिताब जीता जबकि साकेत माइनेनी और विजय सुंदर प्रशांत की जोड़ी ने हो ची मिन्ह सिटी में...

TENNIS: बोपन्ना और माइनेनी-प्रशांत की जोड़ी को खिताब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Oct 2017 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेनिस के लिए रविवार का दिन यादगार रहा जब रोहन बोपन्ना ने पाब्लो क्युवास के साथ मिलकर विएना में एरस्टे ओपन का खिताब जीता जबकि साकेत माइनेनी और विजय सुंदर प्रशांत की जोड़ी ने हो ची मिन्ह सिटी में वियतनाम ओपन ट्रॉफी जीती।

दिविज शरण और उनके जोड़ीदार स्कॉट क्लेटन को हालांकि फ्रांस में ब्रेस्ट चैलेंजर प्रतियोगिता में उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा। विएना में बोपन्ना और क्युवास की गैरवरीय जोड़ी ने सैम क्वेरी और मार्सेलो डेमोलिनर की जोड़ी को 7-6, 6-7, 11-9 से हराया।

बोपन्ना और क्युवास निणार्यक सुपर टाईब्रेकर में 7-9 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने दोनों मैच प्वॉइंट बचाते हुए लगातार चार अंक के साथ खिताब जीत लिया। बोपन्ना का ये सीजन का तीसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने जीवन के साथ मिलकर चेन्नई ओपन और क्युवास के साथ  मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब जीता।

वियतनाम में माइनेनी और विजय सुंदर ने 50000 डॉलर इनामी प्रतियोगिता के फाइनल में गो सोएदा और बेन मैकलाचलन की जोड़ी को 7-6, 7-6 से हराकर खिताब अपने नाम किया। ये माइनेनी का सीजन का पहला जबकि विजय सुंदर का चैलेंजर स्तर पर पहला खिताब है। दिविज और ब्रिटेन के उनके जोड़ीदार क्लेटन को हालांकि ब्रेस्ट चैलेंजर में सेंडर अरेंडस और एंटोनियो सेनचिच के खिलाफ 4-6, 5-7 की हार के साथ उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा।

फ्रेंच ओपन: खिताबी जीत के साथ किदांबी श्रीकांत ने रच दिया ये इतिहास

प्रो-कबड्डी लीग फाइनल: प्रदीप के दम पर पटना ने लगाई खिताबी हैट्रिक

पहले सेट गंवाने के बाद दिविज और क्लेटन की जोड़ी दूसरे सेट में 5-3 से आगे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार चार गेम गंवाकर खिताब जीतने का मौका गंवा दिया। दिविज का ये लगातार दूसरा फाइनल था। पिछले हफ्ते उन्होंने बेल्जियम के एंटवर्प में स्काट लिप्स्की के साथ मिलर यूरोपीय ओपन (एटीपी 250 प्रतियोगिता) का खिताब जीता था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें