फोटो गैलरी

Hindi News खेलतेंदुलकर भी बोलेंगे 'कबड्डी-कबड्डी': बने इस टीम के को-ओनर

तेंदुलकर भी बोलेंगे 'कबड्डी-कबड्डी': बने इस टीम के को-ओनर

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद अलग-अलग खेल से जुड़ते जा रहे हैं। फुटबॉल, बैडमिंटन के बाद अब उन्होंने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में टीम...

तेंदुलकर भी बोलेंगे 'कबड्डी-कबड्डी': बने इस टीम के को-ओनर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईFri, 12 May 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद अलग-अलग खेल से जुड़ते जा रहे हैं। फुटबॉल, बैडमिंटन के बाद अब उन्होंने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में टीम खरीदी है, जो टूर्नामेंट में जुलाई से अक्टूबर में होने वाले पांचवें सीजन में हिस्सा लेगी।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन ने कारोबारी एन. प्रसाद के साथ मिलकर तमिलनाडु-चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी आईक्वेस्ट एंटरप्राइज लिमिटेड खरीदी है। कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में चार नई टीमों को जोड़ा गया है, जिसमें बाकी तीन फ्रेंचाइजियों में अदानी विल्मर लिमिटेड ने गुजरात-अहमदाबाद स्थित, जीएमआर ग्रुप ने उत्तर प्रदेश-लखनऊ और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने हरियाणा स्थित फ्रेंचाइजी खरीदी है।

फ्रेंचाइजियों ने अपनी इन नई टीमों के नामों की अभी घोषणा नहीं की है। इससे पहले कबड्डी लीग में पहले ही आठ फ्रेंचाइजी दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद, पटना, पुणे और जयपुर शामिल हैं। दुनिया के महान क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन कबड्डी से पहले प्रीमियर बैडमिंटन लीग में बेंगलुरू ब्लास्टर्स फ्रेंचाइजी के मालिक हैं। इसके अलावा वो इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट (आईएसएल) में केरल ब्लास्टर्स के भी सह-मालिक हैं।

स्टार इंडिया के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी उदय शंकर ने चार नई टीमों को कबड्डी लीग से जोड़ने पर कहा, 'हम अपने मिशन कबड्डी में देश के बेहतरीन कॉरपोरेट को जोड़कर खुशी महसूस कर रहे हैं। हमारा मानना है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियों की मदद से हम इस खेल को पूरी तरह बदल देंगे। इतने बड़े कॉरपोरेट्स ने जिस तरह से इस खेल में दिलचस्पी दिखाई है वो कबड्डी की ताकत को दिखाता है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें