फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA: क्रिस्टियानो ने मेसी और नेमार को पछाड़ा, जीता ये स्पेशल अवॉर्ड

FIFA: क्रिस्टियानो ने मेसी और नेमार को पछाड़ा, जीता ये स्पेशल अवॉर्ड

फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड के पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 201

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीTue, 24 Oct 2017 09:51 AM

रोनाल्डो ने जीता पांचवी बार खिताब

रोनाल्डो ने जीता पांचवी बार खिताब1 / 2

फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड के पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 2017 के फीफा के बेस्ट फुटबॉलर बन गए हैं। रोनाल्डो को पांचवीं बार इस खिताब से नवाजा गया है। इस खिताब को पाने की होड़ में रोनाल्डो की टक्कर बार्सिलोना की ओर से अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पेरिस सेंट जर्मन के ब्राजीली खिलाड़ी नेमार के साथ थी। रियल मैड्रिड और पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सोमवार देर रात फीफा वर्ल्ड फुटबॉलर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता। बता दें कि रोनाल्डो ने युवेंटस के खिलाफ यूरोपियन कप के फाइनल में दो गोल दागकर रियल को चैंपियन बनाया। रियल मौजूदा फॉर्मेट में अपनी ट्रॉफी बरकरार रखने वाली पहली टीम बन गई है। 

आगे की स्लाइड में पढ़ें किन खिलाड़ियों से थी क्रिस्टियानों की टक्कर...

PRO KABADDI: पुनेरी पलटन ने यूपी योद्धा को पटका, टूर्नामेंट से किया बाहर

10 साल बाद एशिया कप जीतकर लौटी भारतीय हॉकी टीम, एयरपोर्ट पर हुआ शानदार स्वागत

मेसी और नेमार को दी मात

मेसी और नेमार को दी मात2 / 2

बार्सिलोना क्लब और अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी और पेरिस सेंट जर्मेन व ब्राजील के स्ट्राइकर नेमार का नाम भी इस लिस्ट में शामिल था। लेकिन क्रिस्टियानो के आगे यह बेहतरीन खिलाड़ी भी न टिक पाए और दोनों रनर्स अप रहे। नेमार और मेसी का नाम राष्ट्रीय टीम के कोचों और कप्तानों व मीडिया और फैंस ने आगे बढ़ाया था। इस रेस में पिछड़ने वाले लियोनेल मेसी भी पांच बार सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। 
वैसे आपको बता दें कि फीफा के बेस्ट फुटबॉलर ऑफ द ईयर की लिस्ट में रियल मेड्रिड क्लब के पांच खिलाड़ियों का नाम साल की सर्वश्रेष्ठ एकादश में शामिल किया गया है। इसमें मार्सेलो, सर्जियो रामोस, लुका मोड्रिक, टोनी क्रूस और रोनाल्डो का नाम शामिल है। इसके अलावा मेसी, नेमार, जियानलुइगी बफन, डानी आल्वेस, लियोआर्डो बोनुसी और आंद्रेस इनियेस्ता का नाम भी शामिल है।