class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विम्बल्डन का नया बादशाह: 140 साल के इतिहास में 8 खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने रोजर फेडरर

​रोजर फेडरर ने रिकॉर्ड आठवीें बार जीत विम्बल्डन का खिताब

रोजर फेडरर ने चोट से जूझ रहे मारिन सिलिच को सीधे सेटों में हराकर रिकार्ड आठवीं बार विंबलडन का पुरुष एकल खिताब जीता और इस दौरान टूनार्मेंट के सबसे अधिक उम्र के चैंपियन बने। फाइनल के दौरान जूझते हुए सिलिच एक बार मैच के बीच में ही रुआंसे हो गए थे। स्विस खिलाड़ी फेडरर ने 35 साल की उम्र में क्रोएशियाई खिलाड़ी मारिन सिलिच को 6-3, 6-1, 6-4 से हराकर अपने करियर का 19वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। वह वर्तमान में विंबडलन के सबसे उम्रदराज विजेता हैं। उन्होंने आर्थर ऐश के रिकार्ड को तोड़ा जो 1976 में खिताबी जीत के दौरान लगभग 32 साल के थे। विम्बल्डन का आठवां खिताब जीतने के साथ ही रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के विलियम्स रेनाशॉ (07) और अमेरिका के पीट सम्प्रास (07) को पीछे छोड़ दिया। 

खिताब जीतने का अपना सपना टूटते देख मारिन सिलिच की आंखें हुई नम
स्विटजरलैंड के इस सुपरस्टार के 11वें विंबलडन और 29वें मेजर फाइनल को हालांकि सिलिच के कारण भी याद रखा जाएगा तो दूसरे सेट में 3—0 से पिछड़ने के बाद रोने लगे थे। सातवें वरीय क्रोएशिया के सिलिच खिताब जीतने का अपना सपना टूटते हुए देख लगातार रो रहे थे और उन्होंने इस दौरान अपने सिर को तौलिये में छिपा लिया।

41 साल बाद किसी खिलाड़ी ने पूरे टूर्नामेंट बिना कोई सेट गंवाए जीता खिताब
दूसरे सेट के अंत में वह अपने बाएं पैर में पट्टी बांधकर खेले लेकिन इसके बावजूद फेडरर को 1976 में ब्योन बर्ग के बाद टूनार्मेंट में एक भी सेट गंवाए बिना खिताब जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनने से नहीं रोक पाए। इस मुकाबले का गवाह बनने के लिए रायल बाक्स में प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के अलावा अभिनेता ह्यू ग्रांट और ब्रेडली कूपर भी मौजूद थे।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Roger Federer beats Marin Cilic in wimbledon 2017 final to register his record eighth title
OMG! सानिया के साथ शोएब ने शेयर की फोटो, लोगों ने दिए ऐसे कमेंट्स...महिला हॉकी: वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में अर्जेंटीना से हारा भारत