फोटो गैलरी

Hindi News खेलविम्बल्डन का नया बादशाह: 140 साल के इतिहास में 8 खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने रोजर फेडरर

विम्बल्डन का नया बादशाह: 140 साल के इतिहास में 8 खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने रोजर फेडरर

रोजर फेडरर ने चोट से जूझ रहे मारिन सिलिच को सीधे सेटों में हराकर रिकार्ड आठवीं बार विंबलडन का पुरुष एकल खिताब जीता और इस दौरान टूनार्मेंट के सबसे अधिक उम्र के चैंपियन बने। फाइनल के दौरान जूझते हुए...

विम्बल्डन का नया बादशाह: 140 साल के इतिहास में 8 खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने रोजर फेडरर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनTue, 18 Jul 2017 06:16 AM
ऐप पर पढ़ें

रोजर फेडरर ने चोट से जूझ रहे मारिन सिलिच को सीधे सेटों में हराकर रिकार्ड आठवीं बार विंबलडन का पुरुष एकल खिताब जीता और इस दौरान टूनार्मेंट के सबसे अधिक उम्र के चैंपियन बने। फाइनल के दौरान जूझते हुए सिलिच एक बार मैच के बीच में ही रुआंसे हो गए थे। स्विस खिलाड़ी फेडरर ने 35 साल की उम्र में क्रोएशियाई खिलाड़ी मारिन सिलिच को 6-3, 6-1, 6-4 से हराकर अपने करियर का 19वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। वह वर्तमान में विंबडलन के सबसे उम्रदराज विजेता हैं। उन्होंने आर्थर ऐश के रिकार्ड को तोड़ा जो 1976 में खिताबी जीत के दौरान लगभग 32 साल के थे। विम्बल्डन का आठवां खिताब जीतने के साथ ही रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के विलियम्स रेनाशॉ (07) और अमेरिका के पीट सम्प्रास (07) को पीछे छोड़ दिया। 

खिताब जीतने का अपना सपना टूटते देख मारिन सिलिच की आंखें हुई नम
स्विटजरलैंड के इस सुपरस्टार के 11वें विंबलडन और 29वें मेजर फाइनल को हालांकि सिलिच के कारण भी याद रखा जाएगा तो दूसरे सेट में 3—0 से पिछड़ने के बाद रोने लगे थे। सातवें वरीय क्रोएशिया के सिलिच खिताब जीतने का अपना सपना टूटते हुए देख लगातार रो रहे थे और उन्होंने इस दौरान अपने सिर को तौलिये में छिपा लिया।

41 साल बाद किसी खिलाड़ी ने पूरे टूर्नामेंट बिना कोई सेट गंवाए जीता खिताब
दूसरे सेट के अंत में वह अपने बाएं पैर में पट्टी बांधकर खेले लेकिन इसके बावजूद फेडरर को 1976 में ब्योन बर्ग के बाद टूनार्मेंट में एक भी सेट गंवाए बिना खिताब जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनने से नहीं रोक पाए। इस मुकाबले का गवाह बनने के लिए रायल बाक्स में प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के अलावा अभिनेता ह्यू ग्रांट और ब्रेडली कूपर भी मौजूद थे।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें