फोटो गैलरी

Hindi News खेलविश्व बैडमिटंन:सिंधु और श्रीकांत से इस बार भारतीयों को बड़ी उम्मीदें

विश्व बैडमिटंन:सिंधु और श्रीकांत से इस बार भारतीयों को बड़ी उम्मीदें

पूर्व रजत पदक विजेता साइना नेहवाल और दो बार की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु की अगुआई में 21 सदस्यीय भारतीय दल सोमवार से शुरू होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए कमर कस चुका है। हालांकि साइना इस बार...

विश्व बैडमिटंन:सिंधु और श्रीकांत से इस बार भारतीयों को बड़ी उम्मीदें
हिन्दुस्तान टीम,ग्लास्गोSun, 20 Aug 2017 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व रजत पदक विजेता साइना नेहवाल और दो बार की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु की अगुआई में 21 सदस्यीय भारतीय दल सोमवार से शुरू होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए कमर कस चुका है। हालांकि साइना इस बार सुर्खियों में नहीं हैं। ऐसे में सिंधु और श्रीकांत भारत के लिए पदक की बड़ी उम्मीद हैं। भारतीय खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक का सूखा खत्म करना चाहेंगे। 

दमदार चुनौती : पीवी सिंधु और साइना से महिला एकल में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। खराब फॉर्म से जूझ रही 2015 की उपविजेता साइना शानदार खेल दिखाकर अपनी फिटनेस संबंधित सभी शंकाओं को खारिज करना चाहेंगी। सिंधु 2016 चाइना ओपन और 2017 इंडिया ओपन खिताब जीत चुकी हैं। वह यहां 2013 और 2014 सत्र में जीते कांस्य पदक के रंग को बेहतर करने की कोशिश करेंगी। दिलचस्प बात है कि साइना और सिंधु को शुरुआती दौर में बाई मिली है। 

श्रीकांत पर नजर : पिछले कुछ महीनों में भारतीय पुरुष खिलाडि़यों का प्रदर्शन अच्छा रहा है जिन्होंने छह खिताब अपने नाम किए हैं। श्रीकांत लगातार तीन फाइनल में जगह बनाने के बाद यहां पहुंचे हैं। श्रीकांत का सामना पहले दौर में रूस के सरगे सिरांत से होगा। उन्होंने कहा, मैं सचमुच काफी अच्छा खेल रहा हूं और आत्मविश्वास से भरा हूं। लेकिन हर कोई इतने बड़े टूर्नामेंट में पूरी फिटनेस के साथ उतरता है। इसलिए मैं एक समय पर एक ही मै पर ध्यान केंद्रीत करूंगा। 

समीर, प्रणीत भी दमदार : 15वें वरीय बी साई प्रणीत ने सिंगापुर में पहला सुपर सीरीज खिताब जीता जबकि समीर वर्मा ने लखनऊ में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड में ट्रॉफी हासिल की। प्रणीत पहले दौर में हांगकांग के वेई नाम के सामने होंगे। समीर अपने अभियान की शुरुआत स्पेन के पाब्लो अबियान के खिलाफ करेंगे। अजय जयराम ऑस्ट्रिया के लुका रैबर के खिलाफ आगाज करेंगे। 

लिन डैन और चोंग वेई पर नजर 
विश्व चैंपियनशिप में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी भी दबदबा कायम करने उतरेंगे। दो बार के विजेता और ओलंपिक चैंपियन चेन लोंग, दुनिया के नंबर एक सोन वान हो, अनुभवी ली चोंग वेई, डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, चीन के शि युकी और पांच बार के विश्व चैंपियन लिन डैन पुरुष एकल में चुनौती पेश करेंगे। 
महिलाओं में ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन खिताब की सबसे बड़ी दावेदार होंगी। 

कब और कहां 
21 से 27 अगस्त तक ग्लास्गो में
लाइव स्ट्रीमिंग : बैडमिंटन फेडरेशन के यूट्यूब चैनल पर 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें