फोटो गैलरी

Hindi News खेलऊषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स: केरल में खुलेगा पीटी ऊषा का एथलेटिक्स स्कूल

ऊषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स: केरल में खुलेगा पीटी ऊषा का एथलेटिक्स स्कूल

पीटी ऊषा केरल में 'ऊषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स' खोलने जा रही हैं, जिसके लिए केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। ऊषा ने इस सिलसिले में मंगलवार को दिल्ली में गोयल...

ऊषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स: केरल में खुलेगा पीटी ऊषा का एथलेटिक्स स्कूल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 16 May 2017 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पीटी ऊषा केरल में 'ऊषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स' खोलने जा रही हैं, जिसके लिए केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। ऊषा ने इस सिलसिले में मंगलवार को दिल्ली में गोयल से उनके आवास पर मुलाकात कर उद्घाटन समारोह का मुख्य अतिथि बनने का निमंत्रण दिया। गोयल ने न केवल निमंत्रण स्वीकार किया बल्कि उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया।
 
केरल के कोझिकोड जिले किनालूर में 30 एकड़ क्षेत्र में यह अकादमी बन कर तैयार हो रही है जिसका निमार्ण कार्य अंतिम चरण में है। यह जमीन कई साल पहले केरल सरकार ने उन्हें दी थी। यहां आठ लेन का सिंथेटिक ट्रैक बनाया गया है जिसके लिए केंद्र सरकार ने तीन साल पहले 8.5 करोड़ रूपए दिए थे।  इसके अलावा एक मड ट्रैक भी बनाया जा रहा है। ऊषा स्कूल में 40 बेड का एक हॉस्टल भी बन रहा है।

हॉकी: न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को 8-2 से हराया

ऊषा अपनी अकादमी को आदर्श और खेल सुविधा संपन्न बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। वहां एक मल्टी जिम बनाया जा रहा है जिसके लिए सभी उपकरण खरीदे जा चुके हैं। एक सहायक कोच, एक फिजियोथेरेपिस्ट, एक डॉक्टर और एक मालिशिया उनकी अकादमी में है। लेकिन उनका कहना है कि अभी उन्हें हॉस्टल का विस्तार करना है, एक पेवेलियन बनाना है और फ्लड लाईट्स लगवानी है। 

ऊषा ने बताया कि अब तक वह 19 एथलीटों को ट्रेनिंग दे चुकी हैं जिनमें से छह इस समय राष्ट्रीय शिविर में हैं और छह राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं। सात अभी नयी भर्ती हैं जिन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है। ऊषा की शिष्या 18 साल जिस्ना मैथ्यू ने सोमवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इंडियन ग्रां प्री के तीसरे और अंतिम चरण में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में 52.65 सेकंड का समय लेकर सोना जीता था।

टेनिस रैंकिंग: मैड्रिड मास्टर्स विजेता नडाल ATP रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें