फोटो गैलरी

Hindi News खेलUNDER-17 WORLD CUP: फुटबॉल वर्ल्ड कप में दो हफ्ते बाकी पर नेहरू स्टेडियम की तैयारियां आधी

UNDER-17 WORLD CUP: फुटबॉल वर्ल्ड कप में दो हफ्ते बाकी पर नेहरू स्टेडियम की तैयारियां आधी

भारत को अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप सरीखे फुटबॉल के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी पहली बार मिली है। ऐसे में फुटबॉल का ढांचा खड़ा करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साख बनाने का यह बड़ा माध्यम है। राजधानी का नेहरू...

UNDER-17 WORLD CUP: फुटबॉल वर्ल्ड कप में दो हफ्ते बाकी पर नेहरू स्टेडियम की तैयारियां आधी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Sep 2017 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप सरीखे फुटबॉल के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी पहली बार मिली है। ऐसे में फुटबॉल का ढांचा खड़ा करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साख बनाने का यह बड़ा माध्यम है। राजधानी का नेहरू स्टेडियम उन छह आयोजन स्थलों में है जहां मुकाबले होने हैं।

बीते एक हफ्ते में स्टेडियम और आसपास का मुआयना करने पर ‘हिन्दुस्तान’टीम को हैरान करने वाली तस्वीरें (दाएं बॉक्स) देखने को मिली। इनसे आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि तैयारियां कितनी पीछे हैं। मैदान में अभी तक रेत के ढेर पड़े देखे जा सकते हैं। मरम्मत के काम के बाद रंग-रोगन का काम भी बाकी है। मूल सुविधाओं की स्थिति इससे भी बुरी है। शौचालयों बेहद गंदे हैं। इन्हें साफ सुथरा बनाने के अलावा मरम्मत का काम अभी तक नहीं हुआ है।

बताना जरूरी है कि यहां रखरखाव का काम भारतीय खेल प्राधिकरण के नहीं बल्कि केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के जिम्मे है। स्टेडियम प्रशासन और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का पक्ष जानने के लिए कई बार फोन से संपर्क किया गया पर कोई जवाब नहीं मिला। स्टेडियम की दीवारें पेशाबघर बनी : स्टेडियम के गेट नंबर 13 और 14 की दीवारें बड़ा-सा पेशाबघर बन चुकी हैं। साई समेत कई बड़े सरकारी दफ्तरों का रास्ता यहीं से होकर गुजरता है।

टूर्नामेंट का पहला मैच 6 अक्तूबर को पांच बजे कोलंबिया-घाना में होगा। इसी दिन मेजबान भारत-अमेरिका के बीच रात आठ बजे से शुरू होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें