class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvGHANA: आखिरी मैच में जीत के साथ वर्ल्ड कप खत्म करना चाहेगा भारत

fifa u-17 world cup

भारत को अमेरिका और कोलंबिया के खिलाफ अपने दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम के जज्बाती प्रदर्शन की चारों ओर प्रशंसा हो रही है और अब टीम की गुरूवार को यहां फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए के अंतिम मैच में पूर्व चैम्पियन घाना के सामने कड़ी परीक्षा होगी।

FIFA18: 32 साल बाद पहली बार वर्ल्ड कप से बाहर हुआ अमेरिका, मेस्सी की हैट्रिक से 

अमेरिका से शुरूआती मैच में मिली 0-3 की हार के बाद कोलंबिया के खिलाफ भारत से चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी लेकिन घरेलू टीम ने प्रेरणादाई प्रदर्शन करके दिखा दिया कि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ भी चुनौती पेश कर सकती है। कोच लुई नोर्टन डि माटोस की डिफेंसिव रणनीति को उनके खिलाड़ियों ने कोलंबिया के खिलाफ बखूबी एप्लाई किया और टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही टीम का भाग्य अगर साथ देता तो वह जीत भी दर्ज कर सकती थी।
 
कोलंबिया ने मैच में दबदबा बनाए रखा लेकिन डि माटोस ने बाद में माना कि अगर टीम पहले हाफ में बढ़त ले लेती तो नतीजा कुछ अलग हो सकता था। अगर राहुल कैनोली ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल कर दिया होता तो ऐसा हो सकता था।

अब उम्मीदें भी बढ़ गयी हैं तो डि माटोस और उनके खिलाड़ी यह साबित करना चाहेंगे कि कोलंबिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन महज 'तुक्का' नहीं था और वे इस वर्ल्ड कप में प्रतिस्पर्धा के काबिल थे जिसमें उन्होंने मेजबान के तौर पर खुद ही क्वालीफाई किया।
 
लेकिन यह उनके लिये आसान नहीं होगा क्योंकि घाना ग्रुप में सबसे ज्यादा ताकतवर खिलाड़ियों वाली टीम है। इसमें कोई शक नहीं कि दो बार की पूर्व चैम्पियन घाना जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले कल के मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी।
 अमेरिका ने पहले ही दो मैच जीतकर ग्रुप ए से अंतिम 16 में जगह बना ली है जबकि कोलंबिया और घाना के तीन तीन अंक हैं। भारत को जीत भी नाकआउट चरण में नहीं पहुंचा सकती।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MATCH PREVIEW: India would like to end the tournament with a win in the last match against Ghana
FIFA U-17: वर्ल्‍डकप में भारत का सफर खत्म, घाना ने 0-4 से हराया सख्ती: डोपिंग रोकने के लिए खिलाड़ियों के शरीर में लगेगी चिप!