फोटो गैलरी

Hindi News खेलप्रो-कबड्डी लीग 2017: जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात फार्च्यूनजायंट्स को 31-25 से हराया

प्रो-कबड्डी लीग 2017: जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात फार्च्यूनजायंट्स को 31-25 से हराया

पहले हाफ की समाप्ति से पहले अंतिम कुछ मिनटों में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बाजी पलटी और अपने दबदबे को कायम रखते हुए गुजरात फाच्यूर्नजाएंट्स को प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के 59वें मैच में 31-25 से मात दी।...

प्रो-कबड्डी लीग 2017: जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात फार्च्यूनजायंट्स को 31-25 से हराया
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,कोलकाताMon, 04 Sep 2017 07:39 AM
ऐप पर पढ़ें

पहले हाफ की समाप्ति से पहले अंतिम कुछ मिनटों में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बाजी पलटी और अपने दबदबे को कायम रखते हुए गुजरात फाच्यूर्नजाएंट्स को प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के 59वें मैच में 31-25 से मात दी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में रविवार को खेले गए इस मैच में जयपुर ने जीत हासिल कर गुजरात के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया। जोन-ए में सबसे ऊपर स्थित गुजरात ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले हाफ में अबोजार मेघानी और फजल अत्राचली जैसे मजबूत डिफेंडरों के अच्छे प्रदर्शन और सचिन तथा कप्तान सुकेश हेगड़े की रेडिंग के जरिए जयपुर पर 6-2 की बढ़त ली।

इस बढ़त को कम करने की कोशिश में लगी जयपुर का कोई भी पैंतरा गुजरात पर काम नहीं कर रहा था। इस मैच में रेडर जसवीर की ताकत भी जवाब दे रही थी। पिछले मैच में गुजरात से मिली हार को न दोहराने की कोशिश में लगी जयपुर ने किसी तरह दो अंक हासिल किए और अंकों के अंतर को कम किया। अजीत ने यहां पहले हाफ की समाप्ति से पहले अंतिम तीन मिनट में बाजी को पलटते हुए गुजरात के दो मजबूत ईरानी डिफेंडरों अबोजार और फजल को बाहर करते हुए स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। इसके बाद जसवीर ने गुजरात के पाले में बचे दोनों खिलिड़ियों को बाहर कर उसे ऑल आउट करते हुए चार अंक बटोरे और जयपुर को 13-8 की बढ़त दिला दी।

मजबूत शुरुआत करने वाली गुजरात अंतिम पलों में की गई अपनी गलतियों के कारण पहले हाफ की समाप्ति में 9-14 से पीछे हो गई। दूसरे हाफ में भी जयपुर ने गुजरात की गलतियों को भुनाया और सात अंकों की बढ़त लेकर स्कोर 17-10 कर लिया। कमजोर पड़ी गुजरात को फजल ने सुपर टैकल कर संभाला और दो अंक दिए। हालांकि, टीम को अब भी बहुत मेहनत करनी थी।

जयपुर के लिए यहां पर पवन ने फजल को सफल रेड मारकर आउट करते हुए 21-13 से बढ़त ले ली और एक बार फिर गुजरात को ऑल आउट की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया। अंतिम बचे आठ मिनट में जयपुर ने गुजरात को ऑल आउट किया और 26-17 से बढ़त लेकर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया। पहले हाफ के अंतिम पलों में अपना संतुलन खो चुकी गुजरात को जयपुर ने फिर संभलने का मौका नहीं दिया और इस अंतर को बनाए रखते हुए 31-25 से जीत हासिल कर अपना बदला पूरा किया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें