class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्रेंच ओपन के लिए शारापोवा को वाइल्ड कार्ड एंट्री नहीं, मरे हारकर बाहर

एंडी मरे और मारिया शारापोवा

मारिया शारापोवा रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट दूसरे दौर के मैच के दौरान चोट के कारण रिटायर हो गईं, जबकि गत चैम्पियन एंडी मरे दूसरे दौर में फैबियो फोगनिनी से हार झेलकर बाहर हो गए।

दुनिया के नंबर एक मरे की रोम मास्टर्स में खिताब जीतने की उम्मीद टूट गई, उन्हें स्थानीय प्रबल दावेदर से महज 90 मिनट में 2-6, 4-6 से हार मिली। उन्हें पहले दौर में बाई मिला था। शारापोवा को कुछ घंटे पहले ही फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड नहीं दिया गया। उनकी बायीं जांघ में पट्टी बंधी हुई थी, उन्हें क्रोएशिया की मिरजाना लुसिच-बारोनी के खिलाफ रिटायर होने के लिए बाध्य होना पड़ा, तब उन्होंने 4-6, 6-3, 2-1 से बढ़त बना रखी थी।

दो बार की चैम्पियन शारापोवा इस साल रोलां गैरां में नहीं खेल पाएंगी क्योंकि फ्रेंच टेनिस महासंघ (एफएफटी) ने उन्हें वाइल्ड कार्ड देने से इनकार कर दिया। एफएफटी अध्यक्ष बनार्ड गिडीसेली ने कहा, 'कोई भी रोलां गैरां पर जीते गए उनके दो खिताब से उन्हें महरूम नहीं कर सकता, लेकिन आज मैं उनकी वाइल्डकार्ड देने की मांग को नहीं मानूंगा।' उन्होंने कहा, 'उन्होंने यहां जो खिताब जीते थे, वो उन्होंने नियमों के अंतर्गत जीते थे।' गिडीसेली ने कहा, 'जबकि वाइल्ड कार्ड उन खिलाड़ियों के लिए होते हैं जो चोट से वापसी करते हैं इसलिये डोपिंग प्रतिबंध के बाद वापसी करने के लिए ऐसा कुछ नहीं होता।'

शारापोवा को मेलोडोनियम के इस्तेमाल के लिए दो साल के लिये बैन किया गया था, लेकिन खेल पंचाट ने इस बैन को बाद में कम कर दिया था क्योंकि उन्होंने जानबूझकर डोपिंग नहीं की थी। यह प्रतिबंध 26 अप्रैल को खत्म हुआ, जिसके बाद शारापोवा स्टुटगार्ट ओपन में वापसी करते हुए सेमीफाइनल तक और मैड्रिड ओपन के अंतिम 32 में पहुंची थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Italian Open: Maria Sharapova retires with injury after French Open snub, Andy Murray ousted