फोटो गैलरी

Hindi News खेलUNDER-17 WORLD CUP: भारत के लिए पूर्व चैंम्पियन घाना और कोलंबिया से पार पाना आसान नहीं

UNDER-17 WORLD CUP: भारत के लिए पूर्व चैंम्पियन घाना और कोलंबिया से पार पाना आसान नहीं

अंडर-17 विश्व कप शुरू होने में चंद दिन रह गए हैं। मेजबान होने के कारण भारतीय टीम से घरेलू प्रशंसकों को काफी उम्मीदें लगी हैं। भारत के साथ इस ग्रुप में विश्व की दिग्गज टीमें घाना, कोलंबिया और अमेरिका...

UNDER-17 WORLD CUP: भारत के लिए पूर्व चैंम्पियन घाना और कोलंबिया से पार पाना आसान नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Sep 2017 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अंडर-17 विश्व कप शुरू होने में चंद दिन रह गए हैं। मेजबान होने के कारण भारतीय टीम से घरेलू प्रशंसकों को काफी उम्मीदें लगी हैं। भारत के साथ इस ग्रुप में विश्व की दिग्गज टीमें घाना, कोलंबिया और अमेरिका हैं। इन टीमों के खिलाफ पार पाने के लिए भारत को काफी मशक्कत करनी होगी। एक नजर मेजबान भारत को चुनौती देने वाली टीमों के इतिहास पर..

प्रोफाइल-तीसरा स्थान: 2009
कोच: ओरलेंडो रेस्ट्रेपो
कोलंबिया की टीम छठी बार विश्व कप में खेलने के लिए उतर रही है लेकिन कभी खिताब जीतने में विफल रही। उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2009 में रहा जब वह तीसरे स्थान पर रहा। इस साल क्वालिफाइंग के फाइनल दौर में कोलंबिया ने इक्वाडोर को 2-1 से मात दी। उसके बाद वेनुजुएला से ड्रॉ खेला और चिली से उसे 0-1 से हार ङोलनी पड़ी। कोलंबिया ने वापसी की और पराग्वे को 2-1 से हराकर भारत का टिकट कटाया।
अच्छे प्रदर्शन का भरोसा: कोलंबियाई टीम के कोच ओरलेंडो को भारत में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। ओरलेंडो को दुनिया के सबसे बेहतरीन कोच के रूप में माना जाता है। वह अगस्त 2016 में कोलंबियाई टीम के कोच बने थे। 60 वर्षीय ओरलेंडो को खेल में तकनीक का बेहतरीन इस्तेमाल करने वाला माना जाता है।
ग्रुप-ए : भारत, अमेरिका, घाना, कोलंबिया

घाना फिर चैंपियन बनने उतरेगी
प्रोफाइल चैंपियन : 1993, 1997
कोच: पा कावेसी फाबिन
मेजबान भारत के ग्रुप में घाना सबसे बेहतरीन और दो बार की विश्व चैंपियन टीम हैं। घाना ने आखिरी बार 1995 में अंडर-17 विश्व कप जीता था। घाना की टीम वल्र्ड कप में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी। हम चैंपियन बनेंगे : घाना टीम के कोच पा कावेसी फाबिन को टीम पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम 22 साल के लंबे अंतराल के बाद एकबार फिर खिताब जीतने में सफल रहेगी
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें