class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvMYA: भारत ने म्यांमार को ड्रॉ पर रोका, जीत का सिलसिला रखा बरकरार

भारत ने म्यांमार को ड्रॉ पर रोका

1/2 भारत ने म्यांमार को ड्रॉ पर रोका

कप्तान सुनील छेत्री और जेजे लालपेखलुवा के शानदार खेल से भारत ने मंगलवार को मडगांव में दो बार पिछड़ने के बाद वापसी करके म्यांमार के खिलाफ एएफसी एशिया कप 2019 क्वालीफायर्स के दूसरे चरण का मैच 2-2 से ड्रॉ खेलकर अपना अजेय अभियान जारी रखा। म्यांमार के लिये यान नैंग ओ (पहले मिनट) और क्याउ को को (19वें मिनट) ने गोल करके अपनी टीम को दो बार बढ़त दिलायी। भारत की तरफ से छेत्री (13वें मिनट) और जेजे (69वें मिनट) ने गोल दागे।

भारतीय टीम पहले ही एशिया कप के लिये क्वालीफाई कर चुकी है। उसने पिछले 13 मैचों से एक भी मैच नहीं गंवाया है। इस बीच उसने 11 मैच जीते और दो मैच ड्रॉ कराये। भारत अब अगले साल मार्च में किगीर्स्तान से भिड़ेगा। भारत के लिये मैच की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही क्योंकि म्यांमार खेल के 17वें सेकेंड में ही बढ़त हासिल कर दी जो कि फुटबॉल इतिहास के सबसे तेज गोल में से एक है।

थीन थान विन ने बायें छोर से यान नैंग ओ की तरफ क्रॉस बढ़ाया और उन्होंने हेडर से गोल करके भारतीय खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम में मौजूद लगभग 5500 दर्शकों को भी हतप्रभ कर दिया। हालांकि भारतीय टीम ने बराबरी का गोल करने में देर नहीं लगायी। खेल के 12वें मिनट में हिलियांग बो बो ने छेत्री को बाक्स के अंदर गिरा दिया जिसके कारण भारत को पेनल्टी मिली। भारतीय कप्तान स्वयं पेनल्टी लेने के लिये और उन्होंने उस पर आसानी से गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। यह छेत्री का भारत की तरफ से 57वां गोल था।

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कहां मिलेंगे

म्यांमार ने हालांकि इसके छह मिनट बाद गोल करके फिर से बढ़त हासिल कर दी। इसमें भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह की भी गलती थी जो क्याउ को को के बॉक्स के बाहर से जमाये गये शॉट को नहीं समझ पाये। लगभग 20 गज की दूरी से जमाया गया शॉट आसानी से भारतीय गोल में घुस गया। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : दूसरे हाफ में कुछ इस तरह बदला मैच

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India keeps Myanmar on draw Asia Cup 2019 Qualifiers Sunil Chhetri
सानिया के लिए शोएब की खास B'day WISH, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरीहॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कहां मिलेंगे