class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GOOD NEWS! ओलंपिक की तैयारी करने वालों को सरकार से मिलेगा खास तोहफा

Rajyavardhan Singh Rathore

केंद्रीय खेल कूद राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि ओलम्पिक खेलों की तैयारी करने वाले 150 खिलाड़ियों को 1 दिसम्बर से 50 हजार रुपया प्रति माह दिया जाएगा। स्पोर्ट्स मिनिस्टर राठौड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा गठित ओलम्पिक टॉक फोर्स ने इन 150 खिलाड़ियों का चयन किया है जो ओलम्पिक में भाग लेने की तैयारी करेंगे।

उन्होंने कहा कि 50 हजार रुपये की ये राशि खिलाड़ी का जेब खर्च होगी तथा खर्च की कोई रसीद नहीं मांगी जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों को आने जाने एवं छोटे-मोटे खर्च में होने वाली परेशानियों से मुक्ति मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि खेलों का प्रशिक्षण देने वाले निजी क्षेत्र के लोगों को भी प्रोत्साहन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि देश में कई स्थानों पर खेल प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित किए जाएंगे जिनमें निजी क्षेत्र के लोगों की भी मदद ली जाएगी।

इसी तरह कॉरपोरेट क्षेत्र में सामाजिक कार्यों के लिए होने वाली गतिविधियों में खेल को शामिल करने के लिए प्रोत्साहन दिया जा रहा है। उन्होंने  बताया कि एक कंपनी ने 50 लड़कों को जर्मनी में प्रशिक्षण दिलाने का जिम्मा उठाया है। कुछ कंपनियां देश में भी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि खेल में कुछ प्रदेश ही ज्यादा आगे है जबकि बहुत से प्रदेशों में खेल पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ज्यादा खिलाड़ी तैयार करने वाले राज्य को वेस्ट स्टेट ऑफ स्पोर्ट्स से सम्मानित किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:GOOD NEWS Those preparing for Olympics will get special gift from the government
हॉकी: एशिया कप में भारत की दूसरी जीत, मेजबान देश को 7-0 से मात दीFIFA U-17: वर्ल्‍डकप में भारत का सफर खत्म, घाना ने 0-4 से हराया