फोटो गैलरी

Hindi News खेलUNDER-17 WORLD CUP: युवाओं के वर्ल्ड कप में भारतीय मूल के विदेशी भी दिखाएंगे दम

UNDER-17 WORLD CUP: युवाओं के वर्ल्ड कप में भारतीय मूल के विदेशी भी दिखाएंगे दम

फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप के शुरू होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। गुरुवार की रात वर्ल्ड कप के लिए भारत की 21 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई। इस टीम में मणिपुर से आठ और भारतीय मूल के दो विदेशी...

UNDER-17 WORLD CUP: युवाओं के वर्ल्ड कप में भारतीय मूल के विदेशी भी दिखाएंगे दम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Sep 2017 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप के शुरू होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। गुरुवार की रात वर्ल्ड कप के लिए भारत की 21 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई। इस टीम में मणिपुर से आठ और भारतीय मूल के दो विदेशी खिलाड़ी (एनआरआई) शामिल हैं। टीम का कप्तान खास वोटिंग के जरिये अमरजीत सिंह को चुना जा चुका है।

मजे की बात थी कि अमरजीत ने कप्तानी के लिए खुद को ही वोट नहीं दिया था। देश में पहली बार फुटबॉल का कोई बड़ा टूर्नामेंट आयोजित हो रहा है। ऐसे में फुटबॉल प्रेमियों की भारतीय टीम से अच्छे प्रदर्शन के साथ चमत्कार की भी उम्मीदें लगी हैं। 

कोच बोले, तैयारियां पुख्ता : भारत की अंडर-17 टीम के कोच लुईस नार्टन डी मातोस ने कहा कि उनकी तैयारियां काफी पुख्ता हैं। उन्होंने कहा, हम पूरी तरह से तैयार हैं। हमने खेल में सुधार किया है। हम दुनिया की बेहतरीन टीमों के साथ उच्च स्तरीय प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा, हम हर मैच जीतने की कोशिश करेंगे। हम हार नहीं मानेंगे और फुटबॉल में कुछ भी असंभव नहीं होता है। हम दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि हम उन्हीं की तरह मजबूत हैं।

विदेश में तैयारी : वर्ल्ड कप में मजबूत टीम उतारने के उद्देश्य से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने अंडर-17 खिलाड़ियों को कई विदेशी दौरों पर भेजा। इस दौरान भारतीय टीम ने मेसेडोनिया, सर्बिया और बेनेफिका जैसी टीमों संग मैच खेले। भारतीय टीम ने मैक्सिको में चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया। भारत को मैक्सिको और कोलंबिया से हार मिली थी जबकि चिली से 1-1 से ड्रॉ खेला था।

टीमः
गोलकीपर: धीरज सिंह, प्रभसुखन गिल, सन्नी धालीवाल। डिफेंडर: बोरिस सिंह, जितेंद्र सिंह, अनवर अली, संजीव स्टालिन, हेंड्री एंटोनी, नामित देशपांडे। मिडफील्डर: सुरेश सिंह, निनथोइगांबा मीतेई, अमरजीत सिंह कियाम (कप्तान), अभिजीत सरकार, कोमल थाटल, लालेंगमाविया, जैक्सन सिंह, नोंगडाम्बा नाओरेम, राहुल कनोली प्रवीन, मोहम्मद शाहजहां। फारवर्ड: रहीम अली, अनिकेत जाधव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें