फोटो गैलरी

Hindi News खेलUS OPEN 2017:मेडिसन कीज की जीत ने दोहराया 36 साल पहले बना ये खास रिकॉर्ड

US OPEN 2017:मेडिसन कीज की जीत ने दोहराया 36 साल पहले बना ये खास रिकॉर्ड

अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी मेडिसन कीज ने जीत हासिल करते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कीज की इस जीत के साथ ही 36 साल पहले बना...

US OPEN 2017:मेडिसन कीज की जीत ने दोहराया 36 साल पहले बना ये खास रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,अमेरिकाThu, 07 Sep 2017 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी मेडिसन कीज ने जीत हासिल करते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कीज की इस जीत के साथ ही 36 साल पहले बना रिकॉर्ड दोहराया गया है। दरअसल 36 साल बाद ऐसा हुआ है जब अमेरिकी ओपन के महिला वर्ग में चारो सेमीफाइनलिस्ट अमेरिका देश की ही थीं। 

US OPEN: अब सेमीफाइनल में आमने-सामने नहीं होगें नडाल और फेडरर, पोत्रो ने तोड़ा सपना

अमेरिका की कीज ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में  इस्टोनिया की काया कानेपी को सीधे सेटों में  6-3, 6-3 से मात दी। गौरतलब है कि कीज ने पहली बार अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार कीज ने 68 मिनट के भीतर कानेपी को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। किसी टूनार्मेंट में ये दोनों खिलाड़ी दूसरी बार आमने-सामने आईं। 
 इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत पहली बार 2015 में मेड्रिड ओपन में हुई थी, जहां कानेपी ने कीज को पहले दौर में ही मात देकर बाहर कर दिया था। कीज का सामना अब सेमीफाइनल में हमवतन कोको वांडेवेघ से होगा। कोको ने क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा को मात 7-6(4), 6-3 से मात दी। बता दें कि कीज और कोको तीसरी बार पेशेवर खिलाड़ियों के तौर पर एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। हालांकि, कीज ने अब तक खेले गए दोनों मैचों में 2-0 की बढ़त बना रखी है। 

US OPEN: 16 साल बाद खिताब के करीब पहुंची वीनस, अब सेमीफाइनल में स्टीफेंस से मुकाबला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें